बहराइच: डिजिटाइजेशन व्यवस्था का विरोध हुआ तेज, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

बहराइच: डिजिटाइजेशन व्यवस्था का विरोध हुआ तेज, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

बहराइच/विशेश्वरगंज, अमृत विचार। शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति कराने में नाकामयाब रहे बेसिक शिक्षा विभाग की अब बच्चों की ऑनलाइन उपस्थिति व विद्यालय की सभी पंजिकाओं को डिजिटलाइज़ कराने की मंशा है। जिसके विरोध में जिले के शिक्षकों ने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के नेतृत्व में बीएसए से मिलकर ज्ञापन सौंपा तथा डिजिटालाइजेशन में आ रही व्यवहारिक समस्याओं के समाधान होने तक इस व्यवस्था के बहिष्कार की बात कही।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला पदाधिकारियों ने गेंदघर स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर बीएसए अव्यक्त राम तिवारी को डिजिटाइजेशन व्यवस्था के विरोध में ज्ञापन दिया व समस्याओं के सम्बंध में वार्ता की। संघ के जिलाध्यक्ष आनन्द मोहन मिश्र ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा शिक्षक समस्याओं से सम्बंधित 22 सूत्रीय जो मांग पत्र राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ०प्र० ने पूर्व में दिया गया है उसके निस्तारण किये बिना यदि कोई कार्यवाही शिक्षकों पर की जाती है तो ऐसी स्थिति में शिक्षकों के हित संरक्षण हेतु संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा 15 फरवरी को एमडीएम एवं छात्र उपस्थिति पंजिका सहित सम्पूर्ण डिजिटाइजेशन व्यवस्था का पूर्व में दिये गये पत्र के अनुसार मांगों के पूर्ण किये जाने तक ऑनलाइन कार्य बहिष्कार करने का आह्वान करता है। बिना समस्याओं के निस्तारण के विद्यालयों में शिक्षक किसी भी प्रकार का आनलाइन काम नहीं करेगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री उमेश चंद्र त्रिपाठी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज कुमार वर्मा, उपाध्यक्ष शिव शंकर पाठक, फखरपुर ब्लॉक अध्यक्ष मिथिलेश कुमार मिश्र सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

उधर विशेश्वरगंज ब्लॉक अध्यक्ष शरद शुक्ल के नेतृत्व में शुक्रवार को विद्यालयों के पंजिकाओं के डिजिटिलाइजेशन के विरोध में खंड शिक्षा अधिकारी, विशेश्वरगंज वीरेंद्र नाथ द्विवेदी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय बहराइच को संबोधित ज्ञापन दिया सौंपा। ज्ञापन कार्यक्रम में ब्लॉक महामंत्री राजीव कुमार तिवारी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश चंद्र द्विवेदी, ब्लॉक संगठन मंत्री जय प्रकाश तिवारी, कार्य अध्यक्ष आलोक कुमार शुक्ल, ब्लॉक कोषाध्यक्ष विपिन बिहारी तिवारी, ब्लॉक मंत्री मनोज कुमार पांडेय, ब्लॉक मंत्री चंद्र मोहन तिवारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं काफी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: RO-ARO की परीक्षा निरस्त, सीएम योगी ने लिया बड़ा निर्णय, कहा- युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे जो बनेगी नजीर