Kanpur News: रावतपुर थाना बना दंगा नियंत्रण का मुख्य केंद्र; जुमे पर शहर की ड्रोन और सीसीटीवी से होगी निगरानी...

दंगा नियंत्रण रिहर्सल करके पुलिस कमिश्नर व जेसीपी ने किया जागरुक

Kanpur News: रावतपुर थाना बना दंगा नियंत्रण का मुख्य केंद्र; जुमे पर शहर की ड्रोन और सीसीटीवी से होगी निगरानी...

कानपुर, अमृत विचार। शहर में अमन और शांति बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार, संयक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था हरीश चन्दर ने अफसरों के साथ थाना रावतपुर चौकी गुरुदेव क्षेत्र में दंगा नियंत्रण का रिहर्सल किया। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से रावतपुर थाना को दंगा नियंत्रण का मुख्य केन्द्र बनाया गया। थाना रावतपुर को 03 जोन और 03 सेक्टर में विभक्त करते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण किया जाएगा। 

प्रत्येक जोन के प्रभारी नोडल अधिकारी के रूप में पुलिस उपायुक्त स्तर व सेक्टर के प्रभारी के रूप में अपर पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी नियुक्त होंगे। कानून व्यवस्था एवं जनता में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार, अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था हरीश चन्दर, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय अपराध विपिन कुमार मिश्र, पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल, अपर पुलिस उपायुक्त अभिसूचना राजेश कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल संतोष कुमार मीना, अपर पुलिस उपायुक्त अपराध मनीष चन्द्र सोनकर, एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार, एसीपी स्वरूपनगर शिखर, एसीपी सीसामऊ श्वेता कुमारी ने पुलिस फोर्स के द्वारा दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराते हुए अति संवेदनशील और संवेदनशील स्थानों पर भ्रमण कर पैदल गश्त करते हुए फ्लैग मार्च किया गया। 

साथ ही लोगों को अमन शांति बनाए रखने के साथ सुरक्षा का एहसास कराया गया। वहीं जुमे की नमाज को देखते हुए डीसीपी सेंट्रल आर एस गौतम ने थाना बेकनगंज व अनवरगंज क्षेत्र में पैदल गश्त किया। इस दौरान जनता में सुरक्षा की भावना को सुदृढ़ किया गया। इस मौके पर एसीपी अनवरगंज आईपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक अनवरंगज नीरज ओझा मय पुलिस फोर्स मौजूद रहे।

शहर की ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही निगरानी 

जुमे को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने चारों जोन सेंट्रल, पूर्वी, दक्षिण, पश्चिम के डीसीपी, ए़डीसीपी, एसीपी, थानेदारों को अतिसंवेदनशील और संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बरतने के साथ गश्त करने के निर्देश दिए हैं। खुफिया भी पूरी तरह से सक्रिय कर दी गई है। पूरे शहर की ड्रोन और कमांड सेंटर से सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: विस्फोट हादसा: वकीलों ने हाईवे किया जाम; लगाए प्रशासन विरोधी नारे... न्यायिक कार्य से रहे विरत...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया