Kanpur: झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज बसों की अराजकता नहीं रुकी, 200 से अधिक बसों के चालान... समस्या कायम

कानपुर में झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज बसों की अराजकता नहीं रुकी।

Kanpur: झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज बसों की अराजकता नहीं रुकी, 200 से अधिक बसों के चालान... समस्या कायम

कानपुर में झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज बसों की अराजकता नहीं रुकी। अक्टूबर माह से अब तक बस अड्डे के बाहर बसें खड़ी करने पर 200 से अधिक बसों का चालान किया गया है।

कानपुर, अमृत विचार। झकरकटी बस अड्डे से टाटमिल तक रोडवेज बसों की अराजकता पर लगाम कसने की ट्रैफिक पुलिस की मुहिम विफल साबित होती नजर आ रही है। अक्टूबर माह से अब तक बस अड्डे के बाहर बसें खड़ी करने पर 200 से अधिक बसों का चालान किया गया है, लेकिन नतीजा सिफर है। बसें रोजाना की तरह सड़क पर ही खड़ी हो रही हैं, जिससे लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

झकरकटी बस अड्डे के बाहर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस करीब तीन माह से जद्दोजहद कर रही है। प्रत्येक माह होने वाली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में चर्चा होती है। डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह, एडीसीपी अंकिता शर्मा ने एआरएम के साथ मिलकर बस अड्डे के बाहर बने कट को बंद कराने व सड़क पर बसें मिलने पर उनका चालान कराने की योजना तैयार की।

अब तक ट्रैफिक पुलिस 200 से अधिक बसों का चालान करा चुकी है। जनवरी में अब तक 60 बसों का चालान किया गया है। चालान का शुल्क बस चालकों व परिचालकों से वसूलने को कहा गया है। इसके बाद भी बस चालकों अराजकता कायम है, जिससे लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

डीसीपी ने दिए स्लिप लेन चौड़ीकरण के आदेश

डीसीपी आरती सिंह ने सोमवार को फजलगंज व विजय नगर चौराहे का निरीक्षण किया। दोनों चौराहों पर लगी लोहे व प्लास्टिक को बेरीकेडिंग को हटाकर कंक्रीट बेरीकेडिंग लगाने व बीच सड़क पर स्थित पोल व साइनेज को हटाने के निर्देश नगर निगम व केस्को के अधिकारियों को दिए। फजलगंज चौराहे पर विजय नगर व गोविंद नगर की ओर से आने वाले ट्रैफिक के स्लिप लेन के चौड़ीकरण को कहा।

गोल चौराहे से जरीबचौकी की ओर आने वाले ट्रैफिक को अफीम कोठी जाने की ओर भारी कर्व के कारण जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक विभाग चौराहे को छोटा करने की तैयारी कर रहा है। नगर निगम के साथ मंगलवार को डीसीपी ट्रैफिक चौराहे का निरीक्षण करेंगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: SP MLA Irfan Solanki की रंगदारी मामले में जमानत मंजूर… एमपीएमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला

ताजा समाचार

कानपुर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति उदितपत सिंघानिया समेत पांच पर FIR, जानें- क्यों उनके ही पौत्र को खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा
वायनाड उपचुनाव: भाजपा ने प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा
Karwa Chauth 2024: लखनऊ में सर्राफा बाजार की बल्ले-बल्ले, 12 लाख में बिका सोने का करवा
बहराइच: नगर पंचायत अध्यक्ष पयागपुर की गई कुर्सी, राज्यपाल ने की संस्तुति, जानें वजह
मुरादाबाद: पति से हुआ झगड़ा तो महिला ने मासूम बेटे को पुल से फेंका, बेटी को भी नदी में डुबो कर किया मारने का प्रयास
रामपुर: दुष्कर्म को दोषी को 20 साल की सजा, 1.15 लाख का जुर्माना