UPPSC PCS Result 2023: यूपी पीसीएस में 19वीं रैंक हासिल अंकित तिवारी ने बढ़ाया जिले का मान

UPPSC PCS Result 2023: यूपी पीसीएस में 19वीं रैंक हासिल अंकित तिवारी ने बढ़ाया जिले का मान

प्रतापगढ़, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2023 का अंतिम परिणाम मंगलवार को देर शाम घोषित किया। इसमें सदर के भंगवा गांव के रहने वाले अंकित तिवारी ने यूपी में 19वीं रैंक पाकर जिले का मान बढ़ाया। वहीं गोबरी अंतू के बसंत सिंह का चयन डिप्टी एसपी पद पर हुआ है।

cats034

शहर के पूरे ईश्वरनाथ निवासी सूर्य नारायण मिश्र की पुत्री महिमा मिश्रा ने यूपीपीसीएस में सफलता हासिल कर सबरजिस्ट्रार बनी है। नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह,सभासद सुनील दुबे,अद नेता परमानन्द मिश्र, शिवेश शुक्ल आदि ने बधाई दी। मेधावियों की सफलता पर उनके घर बधाई देने वालो का तांता लगा है। 

यह भी पढ़ें:-UPPSC ने तोड़ा रिकार्ड, देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता टॉपर, सबसे कम समय में जारी हुआ पीसीएस 2023 का अंतिम परिणाम

अंकित के पिता किसान है और मां शिक्षिका हैं। लखनऊ में आयकर अधिकारी के रूप में कार्यरत अंकित के एसडीएम बनने पर परिवार के लोगों के साथ ही जिले में खुशी का माहौल है। भंगवा गांव के किसान बद्री विशाल तिवारी की पत्नी अनामिका प्राइमरी शिक्षक हैं। 

उनके दो बेटों और एक बेटी में बड़े अंकित तिवारी 2012 में आयकर अधिकारी बने थे। अंकित की पत्नी आकांक्षा भी 2017 में कामर्शियल टैक्स अफसर (सीटीओ) बनीं और उन्हें भी लखनऊ में तैनाती मिली है। नौकरी के साथ ही अंकित अपना प्रयास जारी रखा।

नौकरी संग मुश्किल थी तैयारी

तीन भाई-बहन में सबसे बड़े अंकित के आयकर अधिकारी बनने के बाद नौकरी के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी काफी मुश्किल थी। इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। जागरण से अंकित बताते हैं कि सिविल सर्विसेज में सफलता नहीं मिली, लेकिन यूपीपीसीएस में बेहतर रैंक पाना उन्होंने मकसद बना लिया था। 

नौकरी के साथ तैयारी में मुश्किल आने पर उन्होंने तो तीन साल प्रतियोगी परीक्षाओं से खुद को दूर रखा। उन्होंने छठवें प्रयास में 19 वीं रैंक हासिल की। अंकित कहते हैं कि सिर्फ दो शब्द मेहनत और विश्वास बरकरार है तो सफलता हर हाल में मिलेगी।

यह भी पढ़ें:-UPPSC PCS Result 2023: हरदोई के सात्विक को पीसीएस में मिला तीसरा स्थान, जिलेवासियों में खुशी की लहर

यह भी पढ़ें:- हरदोई : सिपाही ने पास की पीसीएस की परीक्षा, साथियों ने दी बधाई

 

ताजा समाचार

ट्रेन को डिरेल करने की साजिश : ट्रैक पर मिट्टी डाल कर भागा अज्ञात डंपर 
दिवंगत पूर्व विधायक नीलम करवरिया को श्रद्धांजलि देने पहुंचे आदि शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती
Kanpur: शार्ट सर्किट से कपड़ा गोदाम में लगी आग, साढ़े चार घंटे में बुझी, इलाके में मचा रहा हड़कंप
Kanpur: क्षत्रियों ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र रक्षा का लिया संकल्प, कार्यक्रम में शामिल हुए परिवहन मंत्री व करौली शंकर महाराज
बरेली:विवाद निपाटाने गई पुलिस पर ही छोड़ दिया पालतू कुत्ता...पांच पर रिपोर्ट दर्ज 
Unnao: आमने-सामने टकराईं कार व बाइक, ममेरे भाइयों की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती