बाराबंकी: प्राण प्रतिष्ठा के साथ निकलेगी शोभायात्रा, होगा भंडारा, पढ़िये राममंदिर निर्माण से जुड़ी यह अहम खबर

बाराबंकी: प्राण प्रतिष्ठा के साथ निकलेगी शोभायात्रा, होगा भंडारा, पढ़िये राममंदिर निर्माण से जुड़ी यह अहम खबर

बाराबंकी। अयोध्या के श्री राम मंदिर में मूर्ति स्थापना के दूसरे दिन जिले में धनोखर चौराहा स्थित भगवान चित्रगुप्त मंदिर में पूर्ण परिवार की पन्द्रह मूर्तियां प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापित की जाएगी। शहर के मुख्य मार्ग से गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा गुजरेगी। इसके बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

धनोखर चक्रतीर्थ स्थित भगवान चित्रगुप्त मंदिर प्रांगण में कायस्थ समाज की एक बैठक में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भाजपा वरिष्ठ नेता रंजीत बहादुर ने बताया कि परिवार कि सभी 15 मूर्तियां मंदिर में आ चुकी हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व इन्हें सात नदियों के जल से स्नान करवाकर सात मंदिरों में ले जाया जाएगा। त्रिदिवसीय प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 21 से 23 जनवरी तक धूमधाम से मनाया जाएगा। 

23 को ही शोभा यात्रा में नेता सुभाष चन्द्र बोस, स्वामी विवेकानन्द जी, जयप्रकाश नारायण, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद और डॉ. संपूर्णानंद व बाल ठाकरे आदि की झांकियां शामिल होंगी। साथ ही आजाद हिन्द की वर्दी में विभिन्न स्कूलों के 100 से ज्यादा बच्चे यात्रा में परेड करेंगे। इसके बाद 23 जनवरी को ही दोपहर बाद भंडारे का आयोजन होगा।

पीठाधीश्वर रंजीत बहादुर ने बताया कि यह दिन शौर्य दिवस के रुप में भी मनाया जाएगा। उन्होंने कायस्थ समेत सभी समाज से अपील की कि इस दिन लोग अपने घर भगवान चित्रगुप्त की पूजा कर कम से कम 7 दिये जलाकर खुशी मनाएं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। बैठक में सुभाष श्रीवास्तव, हरिहर श्रीवास्तव, आलोक, नवनीत, राजीव, विकास राज, मनोज, दिलीप, मनमीत, शरद, अनुराग आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बरेली: मस्जिदों में तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकरों को पुलिस ने उतरवाया