IND vs SA T20 Series : टीम इंडिया से अब तक नहीं जुड़े तेज गेंदबाज दीपक चाहर, श्रृंखला में खेलना संदिग्ध 

IND vs SA T20 Series : टीम इंडिया से अब तक नहीं जुड़े तेज गेंदबाज दीपक चाहर, श्रृंखला में खेलना संदिग्ध 

नई दिल्ली। सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर रविवार को यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए एकादश में चयन की दौड़ में नहीं हैं क्योंकि वह निजी कारणों से अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं। समझा जाता है कि चाहर इस समय घर पर हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य की तबीयत ठीक नहीं है और उन्हें तत्काल खेल से ब्रेक की जरूरत है। चाहर पिछले रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाए थे क्योंकि परिवार के एक सदस्य की बीमारी के बारे में पता चलने के बाद उन्हें घर वापस लौटना पड़ा था। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, दीपक अभी तक डरबन में टीम के साथ नहीं जुड़े हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता थी। उन्होंने ब्रेक की अनुमति ली थी क्योंकि उन्हें अपने परिवार के सदस्य की देखभाल करने की जरूरत थी। वह आगामी दिनों में अपने परिवार के सदस्य की तबीयत के आधार पर टीम में शामिल हो सकते हैं या नहीं भी शामिल हो सकते।

 बीसीसीआई अधिकारी समझते हैं कि जब तक परिवार का सदस्य पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता तब तक चाहर की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होगी और इसलिए अगर वह अभी टीम में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो उन्हें छूट दी जाएगी। राजस्थान के 31 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी चाहर का अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सात रन देकर छह विकेट है और चोट के कारण उनकी लंबे समय तक अनुपस्थिति ने पिछले दो वर्षों में टी20 टीम के संतुलन को प्रभावित किया है। हालांकि विश्व कप फाइनल के बाद विदेश में छुट्टियां मना रहे टी20 टीम के दो सदस्य शुभमन गिल और उप कप्तान रविंद्र जडेजा डरबन में टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने अभ्यास सत्र में भाग लिया।

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना बोलीं- केट क्रॉस के आने से डब्ल्यूपीएल में टीम की गेंदबाजी मजबूत

 

ताजा समाचार

Rail News: रेलवे ने बदला ट्रेन टिकट बुकिंग का नियम, जानिए 60 दिन की अवधि से क्या है फायदा
विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन...वीरेंद्र सहवाग छूटे पीछे 
औरैया में किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष की कैद: कोर्ट ने 50 रुपये जुर्माना भी लगाया
Ayodhya incident : नीलगाय से टकराकर बाइक सवार पिता-पुत्र घायल, पिता की मौत 
Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग