हैदराबाद: विधानसभा में बीआरएस विधायक दल के नेता चुने गए केसीआर

हैदराबाद: विधानसभा में बीआरएस विधायक दल के नेता चुने गए केसीआर

हैदराबाद। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) विधायक दल की शनिवार को यहां तेलंगाना भवन में हुई बैठक हुयी में पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को सर्वसम्मति विधानसभा में बीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया।

बीआरएस संसदीय दल के नेता के. केशव राव की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी ने केसीआर के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका पूर्व मंत्री टी श्रीनिवास यादव और कादियाम श्रीहरि ने समर्थन किया। इसके अलावा बैठक में बीआरएसएलपी नेता के रूप में केसीआर के चुने जाने के संबंध में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया।

साथ ही सदन में अन्य समिति के सदस्यों का चयन करने की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री को देने का भी प्रस्ताव पारित किया गया। उल्लेखनीय है कि कूल्हे की चोट के कारण केसीआर यहां के सोमाजीगुडा के यशोदा अस्पताल में भर्ती है, जहां शुक्रवार शाम को उनके बाएं कूल्हे की सर्जरी की गयी। अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा है कि केसीआर को पूरी तरह से ठीक होने में छह से आठ सप्ताह का समय लग सकता है।

बीआरएस (पहले टीआरएस) ने इससे पहले वर्ष 2004 में जी. विजयराम राव को विधायक दल का नेता चुना था और 2009 में पार्टी के तत्कालीन विधायक एटाला राजेंदर को इस पर पर आसीन किया था। वर्ष 2004 और 2009 में पूर्व मुख्यमंत्री ने करीमनगर और महबूबनगर निर्वाचन क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव जीता। 

ये भी पढ़ें - सांसद धीरज साहू के ठिकानों से करोड़ों की बरामदगी पर कांग्रेस आलाकमान एक्शन में, मांगी रिपोर्ट