उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू, लोगों ने की पुष्प वर्षा, हजारों लोग हुए शामिल

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू।

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू, लोगों ने की पुष्प वर्षा, हजारों लोग हुए शामिल

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू। सुविख्यात रामकथा वाचक प्रेममूर्ति प्रेमभूषण जी महाराज नौ दिनों तक भक्ति की बयार बहाएंगे। कलश यात्रा में लोगों ने पुष्प वर्षा की।

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव शहर स्थित रामलीला मैदान में रामलीला कमेटी की ओर से श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। जहां पहले दिन विधिविधान से पूजा अर्चना की गयी। इसके बाद आचार्यों ने ध्वज व कलश पूजन कराया। हजारों की संख्या में श्रद्धालु सिर पर कलश रखकर बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे। जिसके बाद रामलीला स्थल पर कलश की स्थापना हुयी। 

Unnao Hindi News (2)

बता दें कि श्रीराम कथा आयोजन पर बुधवार को आचार्यों ने रामलीला मैदान में विधिविधान से गणेश पूजन व ध्वज पूजन कराया। इसके बाद हजारों श्रद्धालु सिर पर कलश लेकर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संजय राठी व कमेटी संरक्षक नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी के नेतृत्व में बड़े हनुमान मंदिर से कथास्थल रामलीला मैदान पहुंचे।

Unnao Hindi News Jai

जगह-जगह भक्तों ने पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। हनुमान मंदिर से यात्रा कथा स्थल पहुंची। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि सुविख्यात रामकथा वाचक प्रेममूर्ति प्रेमभूषण जी महाराज की कथा रामलीला मैदान में 29 नवंबर से सायं 3 से 6 बजे तक चलेगी।

ramleela

इसमें सभी नगर वासियों से शामिल होने की अपील संजय राठी व विमल द्विवेदी द्वारा की गयी है। कथा सुनने को जिले के अलावा आसपास क्षेत्रों से लोग पहुंचेंगे। पंडाल में उनके बैठने की पूरी व्यवस्था की गयी है। इस दौरान ममता राठी, अनीता विमल द्विवेदी के अलावा हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: अलग-अलग स्थानों पर IT व GST का छापा… छह गाड़ियों से 14 इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचें

ताजा समाचार

Auraiya Suicide: छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान...परिजनों में मचा कोहराम, फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य, प्रेम प्रसंग की चर्चा
मुरादाबाद : कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट छावनी में तब्दील
हल्द्वानी: गौलापार में आधी रात सड़क हादसा, आईटीआई छात्र की मौत
Border–Gavaskar Trophy : मिचेल स्टार्क बोले- कैमरून ग्रीन की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के समीकरण बदल देगी
Air Pollution UP: उत्तर प्रदेश की हवा हुई दूषित, पश्चिम में प्रदूषण का कहर, देखें वीडियो
Auraiya: तू मुझे जानता नहीं है मैं बेला थाने में तैनात हूं...दिव्यांग युवक ने सिपाही पर मारपीट का लगाया आरोप, जानिए पूरा मामला