MBBS Student Murder: बाबा ने साहिल पर लिखी किताब, इच्छा थी नाती बने डॉक्टर, लेकिन अरमान रह गए अधूरे…

कानपुर के बिठूर स्थित रामा यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस छात्र की हत्या।

MBBS Student Murder: बाबा ने साहिल पर लिखी किताब, इच्छा थी नाती बने डॉक्टर, लेकिन अरमान रह गए अधूरे…

कानपुर के बिठूर स्थित रामा यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस छात्र की हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई। मृतक मथुरा का रहने वाला था।

कानपुर, [गौरव श्रीवास्तव]। MBBS छात्र साहिल उर्फ अमन सारस्वत का बैकग्राउंड काफी मजबूत है। उसके पिता बृजमोहन का इंटर कॉलेज के साथ-साथ कई और व्यवसाय हैं। उसकी मां आरती भी शिक्षिका हैं। पिता ने रुंधे गले से बताया कि साहिल के बाबा डॉ चरणलाल की मौत को दस साल से ज्यादा का समय हो चुका है। उन्होंने साहिल पर एक किताब लिखी थी जो अमन ज्योति शीर्षक से प्रकाशित हुई थी।

पिता बृजमोहन ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि नाती डॉक्टर बनकर लोगों की मदद करे। इसी के चलते उसे डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए शहर भेजा था। वह जिस स्कूल के प्रबंधक हैं वह साहिल के बाबा के नाम पर है। साहिल के भाई सुमित ने बताया कि इस किताब में बाबा ने जीवन के संघर्षों और मानव कल्याण पर लिखा है। 

घटना के बाद परिजनों की आंखों से आंसु तक सूख गए हैं। उनके ऊपर मानो मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा हो। उन लोगों का कहना था कि सोचे गए सारे अरमान धरे के धरे रह गए। घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई तो कोहराम मच गया। मथुरा में घर के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। छोटी बहन ऐश्वर्या बड़े भाई की मौत के बाद गुमसुम हो गई है। मां गेट पर टकटकी लगाए अपने लाडले का इंतजार कर रही थी।

परिजनों का कहना था कि 10 नवंबर धनतेरस दिन के दिन वह छुट्टी में खुशी खुशी आया था। पांच दिन बाद वह वापस चला गया था। छोटे भाई सुमित ने बताया कि शनिवार रात करीब 10 बजे भइया साहिल का मैसेज आया था। उन्होंने पढ़ाई को लेकर एकाग्र करने की बात कही थी। लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह बात उसकी आखिरी बार हो रही है। साथ ही परिजनों ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर मोटी फीस लेने के बाद भी सुविधा न देने का गंभीर आरोप लगाया। उनका कहना था कि इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में कैमरे खराब पड़े थे। ये गंभीर विषय है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Murder: रामा यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस छात्र की हत्या... रक्तरंजित हालत में पड़ा मिला शव, रूम पार्टनर पुलिस हिरासत में