Lucknow Golf Club Executive Election 2023: गोल्फ क्लब की नई कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न, 50% पड़े वोट, परिणाम कल 

Lucknow Golf Club Executive Election 2023: गोल्फ क्लब की नई कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न, 50% पड़े वोट, परिणाम कल 

अमृत विचार: Lucknow Golf Club Executive Election 2023: लखनऊ गोल्फ क्लब में नई कार्यकारिणी के गठन के लिए रविवार को मतदान का आयोजन किया गया। क्लब के मैदान में आयोजित इस मतदान के दौरान कई आईएएस कई आईपीएस, राजनितिज्ञ और बड़े व्यापारी वर्ग ने वोटिंग किया। प्रात: 10 बजे से शाम बाज पांच बजे तक हुई वोटिंग के दौरान 50 प्रतिशत यानी 1068 वोटरों ने मतदान किया। अब परिणाम की घोषणा कल सोमवार को की जायेगी। इसके बाद शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जायेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर चुनाव अधिकारी की भूमिका निभाने वाले जिलाधिकारी भू अध्याप्ति द्वितीय संदीप गुप्ता ने बताया चुनाव प्रक्रिया बेहद शांतिपूर्ण संपन्न हुई। उन्होंने कहा इस चुनाव के दौरान करीब 2114 वोट पड़ने थे लेकिन 50 प्रतिशत 1068 ही वोट पड़ सके। बता दें कि गोल्फ क्लब की नई कार्यकारिणी के चुनाव में कई आईएएस,आईपीएस,राजनीतिज्ञ वर्ग व नौकरशाहों की साख दांव पर लगी हुई है। 

yu1
गोल्फ क्लब में रविवार को नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव के दौरान वोट डाल कर निकलते हुए आईएएस रंजन कुमार-फोटो अमृत विचार

सुबह रहा मतदान का कम प्रतिशत दोपहर बाद हुई बढ़ोत्तरी
गोल्फ क्लब में शाम पांच बजे तक हुई वोटिंग के लिए पांच बूथ बनाये गये थे। ताकि किसी को वोट डालने में दिक्कत न हो। सुबह के समय तो वोटिंग का प्रतिशत कम रहा है लेकिन दोपहर 12 बजे तक वोटिंग का प्रतिशत बढ़ा लेकिन जितना वोट  पड़ना था उतना वोट नहीं पड़ा। चुनाव अधिकारी संदीप गुप्ता ने बताया कि परिणाम सोमवार को दोपहर 12 बजे तक जारी किया जायेगा। 

golf 1
गोल्फ क्लब में चुनाव समापन होने के बाद मत पेटी को सील कराते हुए चुनाव अधिकारी संदीप गुप्ता और साथ में आईपीएस अधिकारी सुभाष चन्द्रा-फोटो अमृत विचार

समापन पर नहीं पहुंचे डीएम 
गोल्फ क्लब में नई कार्यकारिणी के चुनाव के समापन के दौरान लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार नहीं पहुंचे। इस पर कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने नाराजगी भी जाहिर की। हाालंकि उनके न आने कारण स्पष्ट नहीं हो सका। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों की कहना था कि चुनाव पेटियां डीएम को अपनी मौजूदगी में सील कराना चाहिए था। 

गोल्फ क्ल्ब
गोल्फ क्लब में मतदान के दौरान दोपहर तीन बजे के करीब चुनाव स्थल का द्श्य, इस मौके पर मौजूद अधिकारी-फोटो अमृत विचार

2022 में पूर्व डीजीपी जावीद अहमद की अध्यक्षता में बनी थी कमेटी, बाद में की गई थी भंग
2022 गोल्फ की कार्यकारिणी को लेकर विवाद चल रहा था इस दौरान मौजूदा कार्यकारिणी को भंग किया और नई अंतरिम कार्यकारिणी बनाई जिसमें पूर्व डीजीपी जावीद अहमद को कार्यकारी अध्यक्ष और सुभाष चंद्रा को सचिव को बनाया गया था। हालांकि इससे पहले मुकुल सिंघल अध्यक्ष और संदीप दास सचिव थे। इसी साल हाल ही में गोल्फ क्लब की मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था उसके बाद  नए चुनाव की घोषणा करते हुए ।  26 नवम्बर मतदान का समय निर्धारित किया गया था। डिप्टी रजिस्ट्रार के मुताबिक इस बार 2114 सदस्य मतदान में हिस्सा लेने थे। डिप्टी रजिस्ट्रार लोकेश श्रीवास्तव के अनुसार क्लब की प्रबंध समिति को भंग करने के साथ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार से सक्षम अधिकारी को चुनाव के लिए नामित करने का अनुरोध किया गया था। इसी क्रम में जिलाधिकारी की ओर से अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति द्वितीय संदीप गुप्ता को चुनाव अधिकारी नामित किया किया था। 

ये भी पढ़े:- LU 103rd Foundation Day : पूर्व छात्र सम्मेलन के साथ 103वां स्थापना दिवस आयोजित, स्टूडेंट्स को मिला सम्मान, बीते दौर की हुई रोचक चर्चा