दिल्ली के आस-पास घूमने का है प्लान, कम छुट्टियों में भी करें इन खास जगहों की सैर

दिल्ली के आस-पास घूमने का है प्लान, कम छुट्टियों में भी करें इन खास जगहों की सैर

ज्यादातर लोगों को घूमना पसंद होता है। जैसे ही छुट्टियां मिलता हैं लोग अपने पार्टनर संग, फैमिली संग, अपने दोस्तों संग और कई तो अकेले ही घूमने निकल पड़ते हैं। वहीं बात अगर दिल्ली की करें, तो यहां भी घूमने के लिए काफी जगह हैं।

ऐसे में अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं और आपके पास कम छुट्टियां हैं, तो आप कुछ ऐसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं जो दिल्ली के बेहद करीब हैं। लेकिन इन जगहों के बारे में खुद दिल्ली में रहने वाले लोगों को बेहद ही कम पता है। अगर आप भी दिल्ली के आसपास स्थित घूमने वाली जगहों के बारे में नहीं जानते हैं, तो चलिए आज हम इनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं। 

दिल्ली के आसपास घूमने की जगह
तिल्यार झील
अगर आपको झील घूमने जाना है, तो दिल्ली के पास स्थित है तिल्यार झील। दरअसल, ये रोहतक में स्थित है और आप यहां किसी के साथ भी जा सकते हैं और यकीन मानिए आपको काफी अच्छा लगेगा। यहां आप बोटिंग भी कर सकते हैं।

चौखी ढाणी
दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर से सिर्फ 30 मिनट की दूरी पर स्थित है चौखी ढाणी। ये जगह आपको राजस्थान की याद दिलाएगी। बता दें आप यहां पर राजस्थानी खाने के स्वाद के अलावा राजस्थानी डांस, कठपुतली डांस और ऊंट की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

ओखला बर्ड सेंचुरी
आप ओखला बर्ड सेंचुरी भी जा सकते हैं। बता दें ये बर्ड सेंचुरी दिल्ली और नोएडा के बॉर्डर पर स्थित है। यहां आपको शांति मिलती है और साथ ही यहां आप पक्षियों की कई प्रजातियां देख सकते हैं। आप यहां अपने दोस्तों, पार्टनर या फैमिली संग जा सकते हैं।

ये भी पढे़ं- सर्दियों में फीकी पड़ गई है आपकी त्वचा की चमक, अपनाएं ये नेचुरल फेस पैक