मुरादाबाद: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर बनी रूपरेखा, 16 को अब बिजनौर में बैठक

हर जिले में गठित होगी एक स्थाई संघर्ष समिति, हाईकोर्ट बेंच स्थापना के लिए करेगी काम, 40 वर्ष से चल रहे आंदोलन को गति देने के लिए 22 जिलों के अधिवक्ता एसोसिएशन के प्रतिनिधि जुटे

मुरादाबाद: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर बनी रूपरेखा, 16 को अब बिजनौर में बैठक

मुरादाबाद, अमृत विचार। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर 40 वर्षों से चल रहे आंदोलन को गति देने के लिए शनिवार को कचहरी परिसर में बार एसोसिएशन के बार भवन में बैठक हुई। इसमें हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने संघर्ष को धार देने की रुपरेखा बनाई। बैठक में तय हुआ कि हर जिले में एक स्थाई संघर्ष समिति गठित की जाएगी, अगली बैठक 16 दिसंबर को बिजनौर में होगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महासचिव ने दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी परिसर में स्थित एसपी गुप्ता भवन में बैठक में एकत्रित हुए। हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर से बैठक हुई। इसमें बार एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष व महासचिव के अलावा पूर्व पदाधिकारी और मेरठ, मुजफ्फरनगर,शामली, कैराना, गाजियाबाद, रामपुर,बिजनौर, संभल, बागपत, हापुड़ आदि जनपदों के अध्यक्ष और महासचिव शामिल हुए। 

उन्होंने तय किया कि हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर दिल्ली कूच किया जाएगा। इसकी घोषणा दिन व समय 16 दिसंबर को बिजनौर में होने वाली बैठक में तय किया जाएगा। हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग के लिए आंदोलन को गति देने के लिए हर जिले में एक स्थाई संघर्ष समिति का गठन किया जाएगा। यह स्थाई समिति केवल हाईकोर्ट बेंच के आंदोलन के लिए काम करेगी। जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर आंदोलन को प्रभावी बनाएगी। इसके अलावा समिति जनपद के ग्राम पंचायत, जिला पंचायत के प्रतिनिधियों से भी संपर्क करेगी।

 व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों से भी वार्ता कर आंदोलन को आम जनमानस से जोड़ने का कार्य करेगी। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा ने की। मंच पर दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना भी मौजूद रहे। संचालन संघर्ष समिति के महासचिव विनोद चौधरी तथा दि बार एसोसिएशन के महासचिव अभय कुमार सिंह ने किया।

 बैठक में शिवदत्त जोशी, विमल कुमार तोमर, राकेश कुमार त्यागी, स्नेह कुमार त्यागी, मोनिका सिद्धू, बृजेंद्र मलिक , संजय कुमार, श्याम लाल, अशोक कुमार पीप्पल, जितेंद्र त्यागी, बिजेंद्र कुमार, सत्येंद्र कुमार शर्मा,राजेंद्र प्रसाद, आलोक चौहान आदि प्रतिनिधि बाहर के जनपदों से आए थे। जबकि स्थानीय स्तर पर सुनील कुमार सक्सेना, अनिल गुप्ता, पारूल अग्रवाल, दानवीर सिंह यादव, खलील अहमद, विनीत कुमार भटनागर, सीता सैनी, देशराज शर्मा, मनीष प्रताप सिंह, मुन्नी देवी, सुरेश चंद्र गुप्ता, सलीम अहमद, हरिशंकर आर्य, अलका शर्मा,कबीर खालिद, कमल कौशल सिंह, मुकेश वर्मा, मोहम्मद नासिर हुसैन, रामा पांडे, विशेष चौहान, शशी बिंद सैनी आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : गोकुलदास हिंदू गर्ल्स कॉलेज में अक्षिता को चुना गया अध्यक्ष