बहराइच: जयकारों के साथ विसर्जित हुईं प्रतिमाएं, तालबघेल घाट पर मूर्तियों का पूजन-अर्चन के साथ हुआ विसर्जन

बहराइच: जयकारों के साथ विसर्जित हुईं प्रतिमाएं, तालबघेल घाट पर मूर्तियों का पूजन-अर्चन के साथ हुआ विसर्जन

पयागपुर, बहराइच, अमृत विचार। नगर क्षेत्र में एक सप्ताह से चल रहे गणेश लक्ष्मी पूजन समारोह का समापन शनिवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हुआ। सुरक्षा के लिए विसर्जन जुलूस में पुलिस मुस्तैद रही। दीपावली के अवसर पर पयागपुर नगर क्षेत्र के भूपगंज बाजार, रुकनापुर, बस स्टॉप, कोटबाजार सहित कई स्थानों पर गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित की गयी थी।

Untitled-5 copy

एक सप्ताह तक इन पूजा पांडालों में पूजन अर्चन सहित विभिन्न प्रकार के आयोजन सम्पन्न किये गये। शनिवार को गणेश लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। विसर्जन यात्रा में  ढोल नगाड़ों और डीजे के धुन पर थिरकते भक्त अबीर गुलाल उड़ाने के साथ जयकारा लगाते हुये भक्ति रस में सराबोर दिखे।

विसर्जन यात्रा नगर के पीपल चौराहे, बारीपुरवा चौराहे, पथरकट्ट टोला के रास्ते मसूदपुर,सोसायटी चौराहा होते हुये ताल बघेल घाट पहुँची, जहां पर पुरोहित रामजी शास्त्री के द्वारा विधि विधान पूर्वक गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा का विसर्जन कार्यक्रम सम्पन्न करवाया गया। तत्पश्चात समिति के द्वारा आयोजित भण्डारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर पूजन समिति के अध्यक्ष सभासद रमन सिंह अरोरा, सुमित जायसवाल, सूरज शर्मा, मयूर माहेश्वरी, सचिन शर्मा, विष्णु यज्ञसेनी, शनि शर्मा, पंकज मोदनवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उद्यान मंत्री ने रायबरेली की जनसमस्याओं और विकास कार्यों पर ली अधिकारियों की क्लास, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें