अमरमणि के मामले में कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार, कहा- दबंग अपराधी को पकड़ने में हाथ-पांव क्यों फूल जाते हैं?

अमरमणि के मामले में कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार, कहा- दबंग अपराधी को पकड़ने में हाथ-पांव क्यों फूल जाते हैं?

बस्ती/लखनऊ। पुलिस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई है। ये नाराजगी यूपी के पूर्व मंत्री और बाहुबली रहे अमरमणि त्रिपाठी को लेकर है। कोर्ट ने पुलिस को लताड़ लगाते हुए साफ कहा है कि अमरमणि को हर हाल में कोर्ट में पेश किया जाए, कोर्ट ने कहा कि पुलिस से बार बार कहा जा रहा है लेकिन वो अमरमणि को खोज नहीं पा रही है।

कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए हैं। बता दें कि यह मामला 22 साल पुराने अपहरणकांड से जुड़ा हुआ है। अमरमणि त्रिपाठी इसमें मुख्य आरोपी हैं। इस केस की सुनवाई बस्ती की MP-MLA कोर्ट में चल रही है, लेकिन कोर्ट के बार-बार बुलाने पर भी अमरमणि कोर्ट में पेश नहीं हो रहे हैं।

कोर्ट ने बस्ती पुलिस को सख्त आदेश दिया है वो अमरमणि त्रिपाठी को कैसे भी कोर्ट में हाजिर करे। इसको लेकर अमरमणि त्रिपाठी के मकान पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा किया जा चुका है। पुलिस ने नोटिस में लिखा है कि अगर अमरमणि दो दिसंबर तक कोर्ट में पेश नहीं होंगे तो उनकी सम्पत्ति को कुर्क कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि अमरमणि पहले से ही भगोड़ा घोषित हो चुके हैं। 

कोर्ट ने इस मामले में बस्ती के एसपी को फटकार लगाई है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि पुलिस कमजोर और गरीब अपराधियों को पकड़ने में तो तत्परता दिखाती है लेकिन दुर्दांत बाहुबली अपराधी को पकड़ने में उसके हाथ पांव फूल जाते हैं। बता दें कि अमरमणि त्रिपाठी मधुमिता हत्याकांड के बाद चर्चा में आए थे। कवियित्री मधुमिता हत्याकांड में उनका नाम सामने आया था जिसमें कोर्ट से उनको सजा भी मिली थी। जिसकी सजा काटकर वो कोर्ट से रिहा हो चुके हैं। 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया