बरेली: बहन ने भाई के माथे पर तिलक कर मांगी दीर्घायु की दुआ, उपहार पाकर खिले चेहरे

बरेली: बहन ने भाई के माथे पर तिलक कर मांगी दीर्घायु की दुआ, उपहार पाकर खिले चेहरे

बरेली, अमृत विचार। आज यानि बुधवार को जिले में भाई दूज का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों के माथे पर मंगल तिलक लगाकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने बहनों को उपहार भेंट कर मंगलकामना की। 

भाई दूज को लेकर बुधवार सुबह से जिले भर में तैयारियां शुरू हो गईं। जिन लोगों की बहनें घर पर ही थीं, उन्होंने स्नान ध्यान करने के बाद घरों में सुंदर चौक तैयार किया। बहनों ने भाइयों को मंगल तिलक लगाकर मिष्ठान खिलाया। 

बस अड्डे व रेलवे स्टेशनों पर रही मारामारी
सेटेलाइट बस अड्डा और पुराने बस अड्डा रोडवेज पर सुबह से ही बहनें भाइयों के घर जाने के लिए जद्दोजहद करती नजर आईं। बसों में लोगों की भीड़ रही। लोग बसों से जाने के लिए इंतजार करते नजर आए। यही हाल रोडबेज बस अड्डे का रहा सुबह चार बजे से ही रोडबेज पर भीड़-भाड़ थी। सिटी स्टेशन जंक्शन और इज्जत नगर स्टेशन पर भारी संख्या में यात्री आते-जाते नजर आए।

जिला व सेंट्रल जेल में किया गया बहनों के लिए खास इंतजाम
भाई दूज पर जिला जेल व सेंट्रल में बहनों के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। यहां किसी भी बहन को निराश नहीं होना पड़ा। जेल प्रशासन ने सुबह से ही मिलाई कराना शुरू कर दिया। वहीं कुछ भाइयों ने भी जेल में बंद बहनों से मुलाकात की। जेल में बहनों ने भाइयों को मंगल तिलक लगा, उनकी दीर्घायु की कामना की। उनसे अपराध छोड़ने का वचन भी लिया। भाई के माथे पर तिलक करते हुए भावुक हों गईं। भाई भी इस दौरान अपने आंसू नहीं रोक पाए।

ये भी पढ़ें- बरेली: एनएसएस स्वयंसेवकों की पुलिस ट्रेनिंग शुरू, रजिस्ट्रेशन अटका