मुरादाबाद : दिवाली पर माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

शुक्रवार दिन भर बैंक में परखी गई सुरक्षा व्यवस्था, चेक किए सीसीटीवी कैमरे, पैदल गश्त कर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी कर रहे त्योहार पर शांति व सौहार्द बनाए रखने की अपील

मुरादाबाद : दिवाली पर माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

मुरादाबाद ,अमृत विचार। धनतेरस और दिवाली पर्व पर सुरक्षा के मामले में पुलिस कोई भी कोताही नहीं बरत रही है। शुक्रवार को धनतेरस पर्व होने से पुलिस ने सुबह से ही बैंकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का हाल जाना। बैंक के आसपास मौजूद लोगों में जो संदिग्ध लगे, उनसे पूछताछ की और उनके पास मौजूद प्रपत्रों की जांच की। 

बैंक के अंदर और बाहर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की गतिविधियों को भी पुलिस अधिकारियों ने जांचा। इसी तरह जिला मुख्यालय से लेकर कस्बा तक की बाजारों में पुलिस दिनभर गश्त करती रही। गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने पुलिस बल के साथ सर्राफा व अन्य बाजारों में जाकर गश्त की थी। इन लोगों ने शुक्रवार शाम को भी बाजार में जाकर पैदल गश्त की है। वहां ड्यूटी पर मौजूद लोगों को हर समय चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं। पैदल मार्च के समय पुलिस अधिकारियों ने सर्राफा व अन्य व्यापारियों से भी सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया है।

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि बाजार में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे सक्रिय हैं। इसके अलावा सर्राफा, ऑटोमोबाइल व अन्य व्यापारियों के शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे संचालित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बाजार में या भी जिले में कहीं पर भी दिवाली पर्व पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो पुलिस की कार्रवाई से बच नहीं पाएगा। पूरे जिले में 20,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे सक्रिय हैं। इनमें जन सामान्य की गतिविधियां कैद हो रही हैं। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि महानगर को 15 सेक्टर में विभाजित किया गया है। प्रत्येक सेक्टर में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। 

बाजार में 52 पिकेट बनाकर पुलिस और पीएसी के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। यही नहीं, महानगर में 25 ऐसी ऊंची इमारत चिह्नित की गई हैं, जहां रूफटॉप के तौर पर जवान ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। इन स्थानों से सशस्त्र पुलिसकर्मी बाजार की गतिविधियों पर निगरानी रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : धनतेरस पर बाजारों में जमकर हुई धनवर्षा, 700 करोड़ का हुआ कारोबार

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी : पुरानी रंजिश में युवक को मारी गोली, लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती
आंखों को रगड़ने से डैमेज हो सकती है कार्निया, अभी हो जाए सावधान
मुरादाबाद : राज्यसभा सांसद अरुण सिंह ने कहा- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी मानसिकता बदलें
Kanpur: युवाओं को सता रही 'होम सिकनेस', रोजगार मेले में ठुकरा रहे नौकरी, अब सेवायोजन विभाग उठाएगा ये कदम...
Kanpur: इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने की प्रेस वार्ता...औद्योगिक विकास में तेजी लाने, भूमि को फ्री होल्ड किए जाने समेत कई मांगे रखी
लखनऊ: 2 घंटे चली बैठक में हुआ फैसला, हजारों कर्मचारियों की मांगें होंगी पूरी