देहरादूनः McDonald's और KFC की फ्रेंचाइजी का झांसा देकर लाखों ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार

देहरादूनः McDonald's और KFC की फ्रेंचाइजी का झांसा देकर लाखों ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार

देहरादून, अमृत विचार। मैक डोनाल्ड (McDonald's) और केएफसी (KFC) की फ्रेंचाइजी देने के लिए फर्जी वेबसाइट बनाकर कारोबारी को 350 लाख रुपये का चुना लगाने वाले गैंग को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 04 मोबाईल फोन, 12 सिम कार्ड, 02 डेबिट कार्ड, 02 आधार कार्ड, 01 पैन कार्ड व 6.5 लाख रुपये की धनराशि, जो बैंक खाते में रोकी गई है। गिरफ्तार चारों आरोपी बिहार के के रहने वाले हैं। 

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि नेहरू मार्ग, आशुतोष नगर ऋषिकेश के पेट्रोल पंप व्यवसायी प्रशांत जमदग्नि को चूना लगाया। उन्होंने मैक डोनाल्ड रेस्टोरेंट कंपनी की फ्रेंचाइजी लेनी चाही, इसके लिए बीते दस जनवरी को गूगल पर सर्च किया। गूगल पर www.mcdonaldspartner.com नाम से एक वेबसाइट मिली।

इस पर फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन किया। 16 जनवरी को तरुण जायसवाल नाम के व्यक्ति ने फोन किया। उसने खुद को कंपनी का रिलेशन मैनेजर बताया। कहा कि ऋषिकेश में फ्रेंचाइजी खोलने के लिए उनका आवेदन स्वीकार हो गया है। इसके बाद दस्तावेज जमा कराने को कहा गया। 

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: Business में निवेश के नाम पर 1.47 करोड़ का चूना लगाए जाने का आरोप

सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के लिए 2.65 लाख रुपये जमा कराए गए। यह रकम जमा की तो भारत सरकार की एनओसी के नाम पर 9.14 लाख रुपये जमा कराए गए। इसके बाद बीते सात फरवरी को वेबसाइट निरीक्षण के लिए 11 सदस्यीय टीम भेजने का झांसा देकर 23.60 लाख रुपये जमा कराए गए। रकम जमा करने के बात तय तिथि पर निरीक्षण के लिए कोई टीम नहीं पहुंची। इस दौरान जिन लोगों से फोन पर बात हुई, पीड़ित ने उन्हें फोन लगाया। वह नंबर बंद आए। 

जिसके बाद दोनों मामलों में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन टीम ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच शुरु होते ही पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में सभी बिहार के रहने वाले हैं, जिनमें दो आरोपी पटना के थाना मालसलामी के न्यू कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय सनी कुमार वर्मा व 34 वर्षीय सूरज कुमार वर्मा, थाना नदी मोजीपुर के गुल मैया चौक निवासी 19 वर्षीय सनी कुमार जायसवाल और जमुनापुर चाईटोली के निवासी 19 वर्षीय चन्दन कुमार को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: नशेड़ियों ने की महिला दुकानदार से की बदसलूकी, सामान फेंका

ताजा समाचार

गोंडा: मां के साथ छत पर सो रही 9 महीने की मासूम ब्च्ची लापता, गांव में हड़कंप, फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
मुरादाबाद : महासम्मेलन में पूर्व विधायक संगीत सोम बोले- संगठित नहीं हुए तो विलुप्त हो जाएगा क्षत्रिय समाज
मेरे पूरे परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है: भूपेश बघेल 
IIFA Awards: आइफा के मंच पर रेखा ने विखेरा जलावा, गुलाबी रंग की लहंग-चोली में ढाया कहर, देखें तस्वीरें
बरेली:गांधी उद्यान के पास रोडवेज बस ने बाइक सवार बैंककर्मी को रौंदा, मौत
Unnao में बेहोशी हालत में मिला व्यापारी: लूट की आशंका, 20 लाख नगद, कार व मोबाइल लेकर निकला था, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिला अचेत