UP Weather Update: यूपी के कई शहरों में सर्दी का सितम, जानें मौसम को लेकर ये बड़ा अपडेट

UP Weather Update: यूपी के कई शहरों में सर्दी का सितम, जानें मौसम को लेकर ये बड़ा अपडेट

लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। यूपी के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से धूप ना होने के चलते न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई है। लोग ठंड से बेहाल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा।

 यूपी के कई जिलों में कोहरे को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी है। बढ़ती ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 7 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से 21 डिग्री के बीच रह सकता है. 

ठंड के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित 
यूपी में लगातार बढ़ रही ठंड को देखते हुए कई जिलों के जिलाधिकारियों ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। जिसमें राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कौशांबी, श्रावस्ती और मैनपुरी समेत कई जिले हैं. लखनऊ में शीत लहर के चलते कक्षा 12 तक के सभी सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल 4 जनवरी से 7 जनवरी तक बंद करने के निर्देश हैं। 

कौशांबी में जिलाधिकारी ने फिलहाल 7 जनवरी तक आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। श्रावस्ती में कक्षा 1 से 8 तक के सभी मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त और अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। डीएम ने आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-बुलंदशहर में ज्वेलरी शॉप लूटने वाला एक लुटेरा एनकाउंटर में ढेर, दूसरा गिरफ्तार

ताजा समाचार

प्रयागराज: वुजूखाने राज सर्वे करने की मांग को लेकर पूरक हलफनामा दाखिल
सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...