अब 50 थानों का हुआ कानपुर कमिश्नरेट, नया थाना अरौल की स्वीकृति मिली, 8 नए थानों का शासन को भेजा था प्रस्ताव

कानपुर कमिश्नरेट अब 50 थानों का हो गया है।

अब 50 थानों का हुआ कानपुर कमिश्नरेट, नया थाना अरौल की स्वीकृति मिली, 8 नए थानों का शासन को भेजा था प्रस्ताव

कानपुर कमिश्नरेट अब 50 थानों का हो गया है। इसमें अरौल थाने की स्वीकृति मिली है। इसमें 8 नए थानों का शासन को प्रस्ताव भेजा गया था।

कानपुर, अमृत विचार। शनिवार को शासन की ओर से बिल्हौर में नया थाना अरौल के लिए स्वीकृति मिल गई है। पुलिस कमिश्नर को जानकारी होने के साथ ही उन्होंने डीसीपी पश्चिम को नए थाने की व्यवस्था देखने की जिम्मेदारी सौंपी है। इसी के साथ अब कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में थानों की संख्या 50 पहुंच गई है।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि शासन को ग्रामीण क्षेत्र में 8 थानों का प्रस्ताव भेजा गया था। जिसमें से अरौल स्वीकृत हो गया है। सात थाने शेष रह गए हैं। वहीं 3 थाने शहरी क्षेत्र के लिए प्रस्तावित हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि धीरे धीरे सभी थानों का प्रस्ताव पास होने के साथ ही नए थानों का गठन कर दिया जाएगा।

एनएचएआई की बनाई चौकी में होगा थाना

पुलिस कमिश्नर बीपी दोगदंड ने बताया कि अरौल चौकी हाईवे के निर्माण के चलते जद में आ गई थी। जिसके बाद एनएचएआई नई चौकी बनाकर दे रही है। उसका कार्य पूरा हो चुका है। उनहोंने बताया कि फिलहाल वहीं पर नए थाने की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहां ग्रामीण क्षेत्र में नए थाने में 32 पुलिस कर्मियों को तैनात कराने की व्यवस्था है। उसके बाद यह संख्या आवश्यकता अनुसार घटाई बढ़ाई जा सकती है। इससे ग्रामीणों को काफी राहत मिल सकेगी।

डीसीपी पश्चिम करेंगे निरीक्षण

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि डीसीपी पश्चिम विजय ढुल रविवार को अरौल चौकी को देखेंगे। वहां पर थाने की व्यवस्था कहां कैसे होगी। इसकी रिपोर्ट बनाकर उन्हें दी जाएगी।

लखनऊ एक्सप्रेस समेत 40 गांव होंगे कवर

अरौल थाने की शासन से स्वीकृत होने के बाद कमिश्नरेट की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। इस नए थाने से पूरा लखनऊ एक्सप्रेस वे, समेत आसपास के 40 गांव काजीगंज, असौली, बरंदा, पियाली, भीखी हवेली, हासिमपुर, आंकिन, बहरामपुर, धर्मशाला, गंगपुर, मित्रसेनपुर, अरौल आदि हैं।