बिजनौर: पति ने पत्नी की चाकू से गला रेतकर कर की हत्या, गिरफ्तार

बिजनौर: पति ने पत्नी की चाकू से गला रेतकर कर की हत्या, गिरफ्तार

बिजनौर/धामपुर, अमृत विचार। दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। महिला के पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के आला अधिकारियों …

बिजनौर/धामपुर, अमृत विचार। दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। महिला के पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के आला अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

ग्राम उमरपुर बांगर निवासी राजपाल पुत्र नत्थन सिंह ने पुत्री रश्मि (21 वर्ष) का विवाह दिसम्बर 2021 में सुमित पुत्र लोकेन्द्र निवासी ग्राम दत्तियाना मुजफ्फरनगर के साथ किया था। उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही पति दहेज की मांग को लेकर उसे तंग कर रहा था। आए दिन आरोपी रश्मि के साथ मारपीट करता रहता था। जब रश्मि ने शिकायत की तो रश्मि के माता पिता ने दोनों को समझाने के लिए गुरुवार को घर बुलाया था।

उन्होंने बताया कि सुमित को समझाते हुए बेटी के साथ प्रेम व मेल जोल से रहने की हिदायत दी थी। शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे रश्मि अपने कमरे में थी। जब रश्मि की आवाज नहीं आयी तो उन्हें शक हुआ उन्होंने अंदर जाकर देखा तो वह चारपाई पर अचेत पड़ी मिली। उसके दोनों पैर दुपटटे से बंधे थे और गला किसी धारदार हथियार से काटा गया था। चारपाई के नीचे खून बहता देख परिजनों को होश उड़ गए।

परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक माधो सिंह बिष्ट, क्षेत्राधिकारी धामपुर मौके पर पहुँचे और परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ की। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ओमवीर सिंह भी मौके पर पहुँचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है तथा महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर 2.40 लाख की चोरी