अमेरिका : एफबीआई ऑफिस में अधिकारियों को धमकाने की कोशिश, पुलिस ने बंदूकधारी को किया ढेर

Advertisement

विलमिंगटन (अमेरिका)। अमेरिका के सिनसिनाटी में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के कार्यालय घुसने की कोशिश करने के बाद मौके से फरार हुए एक हथियारबंद व्यक्ति को पुलिस ने करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद राज्य के एक ग्रामीण इलाके में मार गिराया। ओहायो स्टेट हाईवे पेट्रोल ने यह जानकारी दी। यह घटना उस समय हुई जब अधिकारियों ने फ्लोरिडा में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मार-ए-लागो संपत्ति में छापेमारी के बाद संघीय एजेंटों के खिलाफ खतरों में वृद्धि की चेतावनी दी थी।

Advertisement

कानून प्रवर्तन अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध की पहचान रिकी शिफर (42) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, छह जनवरी को संसद परिसर पर हुए हमले के सिलसिले में उस पर किसी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया था। अधिकारी ने कहा कि संघीय जांचकर्ता इस बात की जांच में जुटे हैं कि कहीं शिफर का संबंध ‘प्राउड बॉयज’ सहित अन्य दक्षिणपंथी, चरमपंथी समूहों से तो नहीं है।

Advertisement

घटना के प्रत्क्षदर्शी अधिकारियों के अनुसार, शिफर ने सुबह लगभग नौ बजकर 15 मिनट पर एफबीआई कार्यालय में जांच क्षेत्र को ‘नुकसान पहुंचाने का प्रयास’ किया, और जब अधिकारी वहां पहुंचे, तो वह भाग गया। ओहायो स्टेट हाईवे पेट्रोल के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट नाथन डेनिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अंतरराज्यीय राजमार्ग 71 पर भागने के बाद, उसे एक सैनिक ने देखा और गोलियां चलाईं। डेनिस ने कहा कि शिफर ने सिनसिनाटी के उत्तर में अंतरराज्यीय ग्रामीण सड़क पर अपनी कार छोड़ दी और पुलिस के साथ मुठभेड़ में उलझने के बाद घायल हो गया। हालांकि, घटना में कोई और व्यक्ति घायल नहीं हुआ। डेनिस ने कहा कि शिफर को बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे पुलिस की ओर बंदूक उठाने के बाद गोली मार दी गई थी।

ये भी पढ़ें : Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध के लिए सैनिकों की भर्ती करने को लेकर संघर्ष कर रहा है रूस

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.