अल-कायदा के आतंकियों ने सैन्य चौकी पर किया हमला, तीन सैनिकों की मौत

Advertisement

अदन (यमन)। यमन स्थित अल-कायदा शाखा के आतंकवादियों ने यमन के तेल समृद्ध प्रांत शबवा में एक सैन्य चौकी पर हमला किया, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक सरकारी अधिकारी के हवाले से बुधवार को कहा, “दो हिलक्स ट्रकों में नकाबपोश बंदूकधारियों ने रणनीतिक प्रांत के पूर्वी प्रवेशद्वार के पास शबवा रक्षा बलों द्वारा संचालित एक सैन्य चौकी के खिलाफ एक आश्चर्यजनक हमला किया, जहां प्रमुख तेल क्षेत्र स्थित हैं।”

Advertisement

स्थानीय सरकार के सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि सशस्त्र लड़ाई शुरू हो गई, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। उन्होंने स्पष्ट किया कि क्षेत्र में तैनात अन्य सैनिकों के कड़े प्रतिरोध ने अल-कायदा के बंदूकधारियों को भागने और अपने एक ट्रक को छोड़ने के लिए मजबूर किया।

Advertisement

पड़ोसी दक्षिणी प्रांत अबयान में अल-कायदा के बंदूकधारियों द्वारा घात लगाकर किए गए घात के परिणामस्वरूप सरकार समर्थक पांच सैनिकों के मारे जाने के कई घंटे बाद यह हमला हुआ है। हाल के महीनों में अरब देश के विभिन्न हिस्सों में बंदूकधारियों ने लगातार कई हमले किए, जिसमें सुरक्षा बलों के सदस्य मारे गए।

अरब प्रायद्वीप (एक्यूएपी) नेटवर्क में यमन स्थित अल-कायदा देश के दक्षिणी प्रांतों में सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है। आप ने युद्ध से तबाह देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए यमनी सरकार और हौथी मिलिशिया के बीच वर्षो के घातक संघर्ष का फायदा उठाया है।

ये भी पढ़ें:- सिंगापुर में क्रेन से दबकर भारतीय श्रमिक की मौत, इस साल का 27वां मामला

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.