बरेली: 128 केंद्रों पर 52739 अभ्यर्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

बरेली: 128 केंद्रों पर 52739 अभ्यर्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

बरेली, अमृत विचार। 6 अगस्त को आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के संबंध में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (रुविवि) के कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने एडीएम सिटी महेंद्र कुमार के साथ मंगलवार को बैठक की। परिसर के व्यवसाय प्रबंधन विभाग में आयोजित बैठक में विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी नौ जिलों के …

बरेली, अमृत विचार। 6 अगस्त को आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के संबंध में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (रुविवि) के कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने एडीएम सिटी महेंद्र कुमार के साथ मंगलवार को बैठक की।

परिसर के व्यवसाय प्रबंधन विभाग में आयोजित बैठक में विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी नौ जिलों के परीक्षा केंद्रों में होने वाली परीक्षा के संबंध में जानकारी ली गई। बैठक में बताया गया कि 9 जिलों में 128 केंद्रों पर 52739 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बरेली में 28 केंद्रों पर 12,908 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

विश्वविद्यालय परिसर के परीक्षा केंद्र में मुख्य द्वार से अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षक अपनी सुविधानुसार किसी भी द्वार से प्रवेश कर सकेंगे। कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं लाएगा।

बैठक में बताया गया कि बरेली के 28 केंद्रों पर विश्वविद्यालय ने 56 पर्यवेक्षक लगाए हैं। प्रत्येक केंद्र पर दो पर्यवेक्षक रहेंगे। जिला प्रशासन ने दो केंद्रों पर केंद्रीय प्रतिनिधि की ड्यूटी लगायी है। नौ जिलों के नोडल समन्वयक रुविवि के प्रो. केके चौधरी ने बताया कि परीक्षा की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मंगलवार को हुई बैठक में जिले के सभी 28 केंद्रों के केंद्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक और बरेली, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं, रामपुर, अमरोहा, संभल और बिजनौर के उप नोडल समन्वयक भी उपस्थित रहे।