उत्तर कोरिया में कोरोना का बढ़ रहा कहर, सामने आए संदिग्ध लक्षणों वाले 2,62,270 नए मामले

Advertisement

सियोल। उत्तर कोरिया में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षणों वाले 2,62,270 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के करीब 20 लाख संदिग्ध मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। उत्तर कोरिया ने कोविड-19 वैश्विक महामारी फैलने के दो साल से अधिक समय बाद गत बृहस्पतिवार को संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की थी।

Advertisement

विशेषज्ञों का कहना है कि इनमें से अधिकतर लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं, उत्तर कोरिया के पास जांच की पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही है कि ये संक्रमण के मामले हैं या नहीं। उत्तर कोरिया के वायरस रोधी मुख्यालय ने बताया कि बुधवार शाम छह बजे तक पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 63 हो गई है।

Advertisement

विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए यह आंकड़ा बेहद कम है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) के अनुसार, देश में अप्रैल के अंत से 19.8 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से कम से कम 740,160 लोग अब भी पृथक-वास में रह रहे हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, अभी तक सामने आए मामलों में से अधिकतर लोगों के कोरोना वायरस के ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप से संक्रमित होने की आशंका है। देश के नता किम जोंग-उन ने इस प्रकोप को बेहद चिंताजनक बताते हुए और कई कड़े कदम उठाए हैं, जिसमें लोगों की आवाजाही और आपूर्ति पर प्रतिबंधित शामिल है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2022 : प्लेऑफ पर होगी राजस्थान रॉयल्स की निगाहें, क्या चेन्नई सुपर किंग्स डालेगी खलल?

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.