आजमगढ़ जिला जेल में एक साथ 10 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Advertisement

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आजमगढ़ जिले के इटावा में बनी हाईटेक जेल में न्यायालय के आदेश पर बंदियों की एचआईवी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि अभी तक हुई जांच में 10 बंदी एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही किसी महिला बंदी में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक 1322 बंदियों की जांच हो चुकी है, जिनमें 10 एचआईवी संक्रमित मिले हैं। बता दें कि आजमगढ़ मंडली जिला कारागार में इस समय 2500 के करीब महिला और पुरुष बंदी निरुद्ध हैं।

Advertisement

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आईएन तिवारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर बंदियों की एचआईवी जांच की जा रही है। अब तक कुल 10 मरीज एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन बंदियों को सामान बंदियों की ही तरह ही रखा गया है, इनको वायरल के हिसाब से दवाएं दी जा रही हैं।

Advertisement

डॉक्टर आईएन तिवारी ने आगे बताया कि अगर किसी बंदी को कोई समस्या हुई तो उसी हिसाब से उसका इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एचआईवी दो प्रकार से होता है। बंदियों में या तो संक्रमण खून चढ़ाने से या फिर असुरक्षित यौन संबंध स्थापित करने से हुआ है।

ये भी पढ़ें : आजमगढ़ में दबंगों ने सरेआम युवक को मारी गोली, मौत

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.