एडवेंचर से भरी जगहों पर घूमने के हैं शौकीन, ऋषिकेश के आसपास बसी इन खूबसूरत डेस्टिनेशन की करें सैर

एडवेंचर से भरी जगहों पर घूमने के हैं शौकीन, ऋषिकेश के आसपास बसी इन खूबसूरत डेस्टिनेशन की करें सैर

अगर आप दिल्ली के आस पास रहते हैं और एडवेंचर से भरी जगहों पर घूमने के शौकीन हैं तो ऋषिकेश आपके लिए बेस्ट जगह हो सकती है। जहां आप बंजी-जंपिंग से लेकर रिवर रॉफ्टिंग जैसी कई एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। ऋषिकेश, दिल्ली से कुछ ही घंटे दूर है। इस वजह से दो दिन की छुट्टी हो या लॉन्ग वीकेंड आप यहां जा सकते हैं। 

दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में बसे लोगों का हुजूम यहां पहुंचता है। जिस वजह से खचाखच भीड़ हो जाती है और घूमने का मजा ही नहीं आता। अगर आप दो दिन की छुट्टी को शांति से बिताना चाहते हैं और आपका बजट भी कम है, तो ऋषिकेश के आसपास बसी इन जगहों के बारे में भी सोच सकते है। तो चलिए आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं। 

डोडीताल
उत्‍तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित डोडीताल हरे-भरे पहाड़ों से घिरा हुआ एक खूबसूरत ताल है, जो काफी हद तक आपको नैनीताल वाली फीलिंग देगा। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार यहां भगवान गणेश का जन्म हुआ था। इस वजह से इसे गणेशताल भी कहते हैं। डोडीताल ट्रेकिंग के शौकीनों के बीच खासतौर से फेमस है। 

डोड

लंढौर
लंढौर उत्तराखंड की बेहद शानदार जगह है। बता दें देवदार और चीड़ के घने जंगलों के बीच बसी इस जगह पहुंचकर आपको अलग ही शांति का एहसास होगा। यहां आप फैमिली के साथ आएं या दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ। सफर यादगार रहेगा इसकी तो गारंटी है। गर्मियों के दौरान तो यहां का मौसम बेहद सुहावना होता है। लंढौर में कई सारी घूमने वाली जगहें भी हैं। दो दिन की छुट्टियां बिताने के लिए ये परफेक्ट डेस्टिनेशन है। 

ल33

कानातल
मसूरी, नैनीताल, मुक्तेश्वर, अल्मोड़ा ये सारे उत्तराखंड के पॉपुलर ट्रैवल डेस्टिनेशन्स हैं, लेकिन पॉपुलैरिटी के चलते ही यहां बहुत भीड़ भी रहती है, लेकिन इनके अलावा भी एक और हिल स्टेशन है, जो खूबसूरती में किसी भी मामले में इन जगहों से कम नहीं, ये है कानातल। ऋषिकेश की भीड़ से दूर किसी शांत जगह जाकर वीकेंड बिताने की सोच रहे हैं, तो कानातल का रूख कर सकते हैं। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, हरे-भरे जंगल और बड़े-बड़े देवदार के पेड़ इस जगह की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं। 

लाकका

ये भी पढे़ं- भीड़भाड़ और शोरगुल से दूर किसी ऑफबीट जगह पर घूमने का बना रहे हैं प्लान, कश्मीर के इस गांव की करें सैर

 

ताजा समाचार

बरेली: जून में अटल सेतु को चौपुला पुल से गार्डर से जोड़ा जाएगा, सितंबर में आवागमन के लिए खोला जाएगा पुल
एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं का दावा: इज्जतनगर स्टेशन से एक भी ट्रेन नहीं होती है ओरिजनेट
बरेली: एलएलबी की परीक्षा शुरू, तीन छात्रों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा
बरेली: आज से इज्जतनगर दोहना रेल लाइन पर मेगा ब्लॉक, 5 जून तक रेल प्रशासन ने चार ट्रेनों को किया निरस्त
बरेली: इंजीनियरिंग के 60 छात्रों का प्लेसमेंट, स्वर्ण जयंती वर्ष में रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों का बेहतर प्रदर्शन
बरेली: अभी तीन दिन और सताएगी गर्मी, 1 जून को एक-दो स्थानों पर बूंदाबांदी का पूर्वानुमान