Kanpur: मेस्टन रोड में संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट, धमाके से दहला इलाका, दो युवक हुए घायल, अस्पताल में भर्ती

Kanpur: मेस्टन रोड में संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट, धमाके से दहला इलाका, दो युवक हुए घायल, अस्पताल में भर्ती

कानपुर, अमृत विचार। शुक्रवार देर शाम कोतवाली थानाक्षेत्र में स्थित अति संवेदनशील इलाके मेस्टन रोड की घनी आबादी के बीच गन हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में तेज धमाका हो गया। जिससे दुकान मालिक और कर्मचारी बुरी तरह से लहूलुहान हो गए। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल गया। 

इस दौरान दुकान में लगे शीशे टूटकर सड़क तक बिखर गए और सामान क्षतिग्रस्त हो गया। धमाका सुनकर आसपास के दुकानदार और ग्राहक भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। 

स्वरूप नगर के रहने वाले 45 वर्षीय पलाश कुमार डे की यूनाइटेड ट्रेडिंग कॉरपोरेशन के नाम से एयरगन मेस्टन रोड में बीच वाले मंदिर के सामने गली में राकेश चौरिया के मकान में स्थित है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर शाम करीब सात बजे वह दुकान में अपने कर्मचारी सिरकी मोहाल निवासी 35 वर्षीय हरीओम से काम करवा रहे थे तभी तेज धमाका हो गया। बताया कि आंखों के सामने काला अंधेरा छा गया। शोकेस के कांच टूटकर उन लोगों को लग गया। जिससे वह लोग लहूलुहान हो गए। बताया कि वह लोग लहूलुहान बेसुध पड़े थे। 

घनी आबादी और शाम की दुकनदारी के समय ग्राहकों की भीड़ के बीच हुए तेज धमाके से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। कुछ देर के लिए दुकान में धुआं सा छा गया। धमाके की आवाज सुनकर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए उर्सला अस्पताल भिजवाया। जहां दुकान मालिक का सिर फट गया वहीं कर्मचारी का पैर और हाथ लहूलुहान हो गया। 

वहीं भीड़ लगाए लोगों का कहना था कि दुकान में रखा एयरगन कॉक का डिब्बा कर्मचारी के हाथ से गिर गया था। जिससे इतनी बड़ी घटना हो गई। वहीं कुछ लोगों का कहना था कि कंप्रेशर या फिर इन्वर्टर फटने से हादसा हुआ है। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना के एक-एक साक्ष्य एकत्र किए। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मामले में जांच के आदेश दिए। इस मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में बारूद की पुष्टि नहीं हुई है। घटनास्थल पर इन्वर्टर का ढक्कन फटा मिला है। गैस की भी महक आ रही थी। मामले की जांच की जा रही है।  

कॉक के भंडारण से हो सकता बड़ा हादसा

मेस्टन रोड शहर के संवेदनशील इलाके में से एक है। यहां पर थोक और फुटकर हर तरीके का व्यापार होता है। घनी आबादी वाले इस मार्केट में कई गन हाउस भी किराए पर स्थित हैं। पुलिस के भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि एयरगन हाउस में दुकानदार कॉक का दुकान से लेकर बाथरूम और चोरी छिपे अन्य जगहों पर भंडारण किए हुए हैं। जिससे कुछ वर्ष पहले उसके फटने से हादसा हो चुका है। लेकिन एक बार फिर से वह लोग लापरवाही की इंतहा पार करते हुए बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं है। ऐसे में चुनाव से पहले यदि पुलिस जांच करा ले तो सच्चाई सामने आ जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: जिस प्रेमिका के लिए छोड़ा घर उसी ने बाद में किया था किनारा, आहत होकर अस्पताल कर्मी ने की थी आत्महत्या