Kanpur Accident: विपरीत दिशा में आ रहे लोडर में घुसा बाइक सवार पैरोकार...मौत, सरकारी काम से जाते समय हुआ हादसा

कानपुर में सड़क हादसे में बाइक सवार पैरोकार की मौत

Kanpur Accident: विपरीत दिशा में आ रहे लोडर में घुसा बाइक सवार पैरोकार...मौत, सरकारी काम से जाते समय हुआ हादसा

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू थानाक्षेत्र में गुरुवार रात दोस्त को छोड़कर सरकारी काम से जा रहे बाइक सवार पैरोकार को विपरीत दिशा में आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित लोडर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वह उछलकर सीधे लोडर का कांच तोड़कर अंदर घुस गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन उसे सीएसची भिजवाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। थाना पुलिस ने हादसे की सूचना परिजनों को दी, तो कोहराम मच गया। 

मथुरा के थाना जुमनापार ग्राम दूधाधारी निवासी हरीओम शर्मा का 26 वर्षीय पुत्र कृष्ण कुमार उर्फ के के पंडित वर्ष 2020 बैच का सिपाही था। पिता ने बताया कि पहली पोस्टिंग कानपुर के कोतवाली थाने में थी। जहां पर वर्तमान में वह पैरोकारी कर रहा था। उन्होंने बताया कि 15 दिन पहले ही वह छुट्टी लेकर गांव गया था। जहां से गुरुवार को ही वापस आकर आमद कराई थी। 

Kanpur Advocate Died

बताया कि रात करीब आठ बजे के आसपास अपने दोस्त प्रवीण को बेकनगंज में छोड़कर सरकारी काम से घाटमपुर की ओर जा रहा था। अभी वह बिधनू थानाक्षेत्र में रमईपुर मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास पहुंचा ही था कि विपरीत दिशा में आ रहे अनियंत्रित लोडर से उसकी टक्कर हो गई। लोडर की रफ्तार इतनी तेज थी कि सिपाही लोडर का शीशा तोड़कर आधा अंदर घुस गया। हादसा देख आसपास के लोग दौड़ पड़े और सूचना पुलिस को दी। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाजुक हालत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सिपाही की मौत की सूचना जैसे ही पुलिस विभाग को हुई तो माहौल गमगीन हो गया। सूचना पर मथुरा से पोस्टमार्टम हाउस पहुंची मां मीना बेटे का शव देखते ही अचेत हो गई। 

पोस्टमार्टम हाउस में परिजनों में कोतवाली पुलिस के लिए आक्रोश दिखा। उनका आरोप था, कि रात से सुबह हो गई लेकिन जिस जगह उसकी इतने समय से तैनाती थी, वहां का एक भी सिपाही नहीं दिखा। तकरीबन 11.51 पर कोतवाली थाना प्रभारी संतोष कुमार के पहुंचने पर लोग शांत हुए। 

वहीं पिता ने बताया कि कुलदीप शर्मा, नरेश और चंद्रमुनी में कृष्ण कुमार तीसरे नंबर का था। उसकी शादी की बातचीत सहादाबाद में लगभग तय हो चुकी थी, लेकिन भगवान ने सब खुशियां छीन लीं। कृष्ण कुमार के अन्य साथी पुलिसकर्मी उसकी मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। सभी की आंखे नम दिखी। उनका कहना था कि वह बहुत मिलनसार व्यक्ति था। पोस्टार्टम होने के बाद शव को पुलिस लाइन ले जाया गया। लाइन में एक-एक पुलिस कर्मी ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी। 

इसके बाद पुलिस कमिश्नर और कोतवाली पुलिस ने कंधा देकर गांव के लिए परिजनों को शव लेकर रवाना किया। पुलिस कमिश्नर आरक्षी के परिजनों से मिले और संवेदना प्रकट करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस संबंध में बिधनू पुलिस ने बताया कि बड़े भाई कुलदीप शर्मा की तहरीर पर चालक नाम पता अज्ञात के खिलाफ लापरवाही से लोडर चलाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

ये भी पढ़ें- Kanpur में राहुल बोले- मोदी ने अडानी को सौंपा देश का खजाना और आपसे कहते पकौड़ा बेचो, अखिलेश ने कहा- चौथा चरण करेगा BJP का बैलेंस खराब