मुरादाबाद : बिजली चोरी करने वालों से जेई-एसडीओ के नाम पर सौदेबाजी करने वाला लाइनमैन बर्खास्त

मामले का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए बिजली विभाग के अधिकारी, जांच में दोषी पाए जाने पर लाइनमैन पर विभाग की ओर से कराई जाएगी एफआईआर

मुरादाबाद : बिजली चोरी करने वालों से जेई-एसडीओ के नाम पर सौदेबाजी करने वाला लाइनमैन बर्खास्त

धर्मेंद्र सिंह, अमृत विचार। बिजली चेकिंग में चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ता से जेई व एसडीओ के नाम पैसे की सौदेबाजी करने वाले लाइनमैन को अधिशासी अभियंता ने बर्खास्त कर दिया है। लाइनमैन की उपभोक्ता से सौदेबाजी करने की वीडियो वायरल होने का मामला विद्युत निगम के आला अधिकारियों तक पहुंच गया। इसको लेकर जांच कमेटी गठित की गई है। दोषी पाए जाने की स्थिति में लाइनमैन आरिफ पर विद्युत निगम की ओर से मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

बुधवार की रात को लंगड़े की पुलिया उपकेंद्र के क्षेत्र में बिजली चेकिंग में बिजली चोरी का मामला पकड़ा गया था। जिसकी अगले दिन दोपहर तक चेकिंग रिपोर्ट नहीं भरी गई। इसके बाद लाइनमैन द्वारा जेई व एसडीओ के नाम 50 से 60 हजार रुपये की सौदेबाजी की वीडियो वायरल हुई थी। बिजली चोरी को रोकने में बिजली विभाग के आला अधिकारी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। वहीं बिजली विभाग के लाइनमैन जेई व एसडीओ के नाम पर बिजली चोरी पकड़ने के बाद हजारों रुपये की सौदेबाजी कर बिजली चोरों को राहत देने का काम कर रहे हैं।

मामला दस सराय बिजलीघर के लंगड़े की पुलिया पर बने उपकेंद्र के क्षेत्र हाफजे वाली गली का है। बुधवार को शाहजहां बेगम पत्नी मंसूर हुसैन के घर एक वैवाहिक कार्यक्रम था। अधिक प्रकाश व्यवस्था में अतिरिक्त बिजली का तार पोल से डाला गया था। जो कि विद्युत निगम के जेई राजेश और लाइनमैन आरिफ द्वारा की चेकिंग में पकड़ा गया था। इसके बाद चेकिंग टीम वहां से वापस आ गई। लेकिन, वहीं चेकिंग रिपोर्ट अगले दिन दोपहर तक न भरकर पकड़े गए उपभोक्ता से मोहल्ले की नेता महिला के घर बैठकर मामला निपटाने को लेकर 50 से 60 हजार रुपये तक की सौदेबाजी जेई और एसडीओ के नाम पर की गई।

सौदेबाजी की वीडियो बनाई गई। जिसको वायरल किया गया। मामला उच्च अधिकारी के संज्ञान में आने पर बिजली विभाग के अधिकारी भी हरकत में आ गए। जिसको लेकर अधिशासी अभियंता तृतीय प्रेम प्रकाश ने लाइनमैन आरिफ को बर्खास्त कर दिया है। मामले की गहराई तक जाने के लिए जांच कमेटी गठित की गई। अधिशासी अभियंता ने बताया की जांच रिपोर्ट में लाइनमैन के दोषी पाए जाने पर विभाग की ओर से एफआईआर भी कराई जाएगी।

मामला लंगड़े की पुलिया विद्युत उपकेंद्र से जुड़ा है। बिजली चेकिंग में पकड़े गए उपभोक्ता से लाइनमैन जेई व एसडीओ के नाम पर सौदेबाजी कर रहा था। जिसका वीडियो वायरल हुआ। मामला संज्ञान में आने पर लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया गया है। मामले की हकीकत जानने के लिए कमेटी गठित की गई है। इसमें इसके अलावा कोई और भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। - प्रेम प्रकाश, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड तृतीय

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : डीजे पर अपनी पसंद का गाना बजाने के विवाद में सलाउद्दीन का हुआ मर्डर, दो आरोपी गिरफ्तार