रुद्रपुर: होम लोन का भुगतान फिर भी बैंक ने निकाल दिया 88 हजार का ब्याज

रुद्रपुर: होम लोन का भुगतान फिर भी बैंक ने निकाल दिया 88 हजार का ब्याज

रुद्रपुर, अमृत विचार। व्यापारी द्वारा होम लोन की रकम अदा करने के बाद भी बैंक द्वारा मोटा ब्याज लेने का मामला सामने आया है। जिससे बौखलाए व्यापारी ने शहर के अन्य व्यापारियों के साथ हंगामा काटा और बैंक प्रबंधक का घेराव किया। मामले को लेकर काफी देर चली वार्ता चली। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने सोमवार तक का समय मांगा।

शुक्रवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा सहित तमाम व्यापारी सिविल लाइंस स्थित निजी बैंक पहुंचे। जहां उन्होंने हंगामा काटते हुए बैंक मैनेजर का घेराव किया। उनका कहना था कि दीपक तनेजा नाम के व्यापारी ने बैंक से होम लोन लिया था, लोन स्वीकृत होने के बाद जब दूसरे बैंक ने बेहतर सुविधा देने का ऑफर दिया तो ऋणकर्ता ने लोन को दूसरे बैंक में ट्रांसफर कर दिया। जिसकी एवज में व्यापारी ने बैंक को 25.13 लाख रुपये का भुगतान किया और बैंक द्वारा 25 अप्रैल को फॉर क्लियर का आश्वासन दिया।

चेक देने के बाद भी बैंक कर्मी ने चेक को क्लीयर नहीं किया और उल्टा 88 हजार रुपये का ब्याज अतिरिक्त निकाल दिया। पीड़ित का कहना था कि बैंक ने उसे 1.66 लाख रुपये का आर्थिक नुकसान पहुंचाया। प्रकरण को लेकर व्यापारी नेता व बैंक प्रबंधक के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। बैंक प्रबंधक के मामले का सोमवार तक समाधान करने के आश्वासन के बाद व्यापारियों का गुस्सा शांत हुआ। इस अवसर पर राजेश कामरा, मनीष गोस्वामी, नोनी ग्रोवर, महेश गर्ग, मानस तनेजा, मयंक, रितेश मनोचा समेत कई व्यापारी मौजूद रहे।