पटना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की अनूठी पहल, आधी कीमत पर देख सकेंगे फिल्म 

पटना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की अनूठी पहल, आधी कीमत पर देख सकेंगे फिल्म 

पटना। 'पहले मतदान करें और फिर अपने किसी पसंदीदा सिनेमाघर में आधी कीमत पर फिल्म देखें', प्रशासन ने बिहार की राजधानी पटना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनूठी पहल शुरू की है। जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह निर्णय जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में की गई बैठक में लिया गया, जिसमें शहर भर के सिनेमाघरों के मालिक और प्रबंधक शामिल हुए थे। 

यान के मुताबिक, प्रशासन पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत में सुधार के मकसद से सिनेमा हॉल मालिकों, स्कूलों, दवा की दुकानों, वाणिज्य मंडलों आदि के संघों सहित सभी हितधारकों को शामिल कर रहा है। पटना साहिब लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा। यहां पांच साल पहले सबसे कम लगभग 45 प्रतिशत मतदान होने का रिकॉर्ड है। 

बयान में बताया गया कि तदनुसार, सिनेमाघरों के मालिक उन लोगों को फिल्म की टिकट पर 50 प्रतिशत की छूट देंगे जिनकी उंगली पर स्याही होगी। मतदाताओं को एक जून और दो जून को यह छूट दी जाएगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद पटना साहिब लोकसभा सीट से मैदान में उतरे हैं, हालांकि उनसे पहले अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा भी इस सीट का प्रतिनिधित्व करते थे। प्रसाद का कड़ा मुकाबला कांग्रेस के अंशुल अविजित से है। 

ये भी पढ़ें- केजरीवाल की जमानत मिलने पर बोले अशोक गहलोत-'सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य'