लखीमपुर-खीरी: मुख्यमंत्री का फोटो लगा खोली कंपनी, नौकरी के नाम पर 12 लाख लेकर फरार

लखीमपुर-खीरी: मुख्यमंत्री का फोटो लगा खोली कंपनी, नौकरी के नाम पर 12 लाख लेकर फरार

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। नौकरी देने का झांसा देकर एक कंपनी ने तमाम युवक और युवतियों से करीब 12 लाख रुपये ठग लिए और भाग निकली। ठगी का शिकार बने तमाम युवक गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

पीड़ितों का कहना है कि उनके साथ फर्जीवाड़ा किया गया है। इस कंपनी का मालिक बिहार का रहने वाला सुधांशु यादव है। ठगी में कंपनी के मालिक और उसके दो अन्य साथी भी शामिल हैं। 

एसपी कार्यालय पहुंचे युवक और युवतियों ने बताया कि वह लोग बेरोजगार हैं। कंपनी का अप्रैल महीने में कार्यालय लालपुर बैरियर के पास खोला गया था। खुद को कंपनी का अधिकारी बताने वालों ने बताया का था कि कंपनी तरन तारन पंजाब की है। 

युवाओं का कहना था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाकर कंपनी के कथित अधिकारियों ने बताया कि डीएम से सेनेटरी पैड पैकिंग की अनुमति मिल गई है। जिस पर उन्होंने भरोसा कर लिया और शुल्क जमा कर आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक पासबुक की फोटो कापी भी जमा कर दी, लेकिन यह पूरा मामला फर्जी निकला। कंपनी ने 5230 महिलाओं को समूह के रूप में जोड़ा। इसके अलावा 70 कर्मचारियों की भर्ती की गई। प्रति कर्मचारी से 250 रुपये और प्रति महिला से 220 जमा कराए गए। 

कर्मचारियों को प्रतिमाह नौ से 15 हजार रुपये तक मानदेय देने की बात अधिकारियों ने कही थी। महिलाओं को सेनेटरी पैड की पैकिंग करनी होगी। तीन मई में को जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि अधिकारी यहां से चंपत हो गए हैं। पहले वह लोग रिपोर्ट दर्ज करने के लिए सदर कोतवाली पहुंचे। वहां तहरीर दी। इसके बाद एसपी दफ्तर पहुंचकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ- अखिलेश यादव

 

ताजा समाचार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ने संसद में हासिल किया विश्वास मत 
हथियार छोड़ दो, परिवार के पास लौट आओः मतदान केंद्र से भाई की आतंकवादी से अपील
बाराबंकी: कल्याणी नदी पर पीपे का पुल बनवाने के आश्वासन पर माने ग्रामीण, शरू हुआ मतदान
Government Job: बी.कॉम या एम.कॉम विषय से की है आपने पढ़ाई तो तुरंत करें इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई
Video: गोंडा सपा प्रत्याशी ने भयमुक्त मतदान प्रक्रिया पर उठाए सवाल, डीएम ने किया खारिज
दीक्षा ऐप के इस्तेमाल में प्रदेश में छठवें स्थान पर रहा Unnao, जारी सूची के मुताबिक 6471 डिवाइस पर 19630 सामग्री का किया गया अध्ययन