Lok Sabha Election 2024 : काब रशीदी बोले- मुस्लमान आरक्षण नहीं मांग रहा...भाजपा के पास विकास का मुद्दा नहीं

Lok Sabha Election 2024 : काब रशीदी बोले- मुस्लमान आरक्षण नहीं मांग रहा...भाजपा के पास विकास का मुद्दा नहीं

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में इन दिनों मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा गरमाया हुआ है। हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री वा राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)  नेता लालू प्रसाद यादव में मुस्लिम आरक्षण का खुलकर समर्थन किया। पटना में एक प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा की मुस्लिमों को आरक्षण तो मिलना ही चाहिए। तो वहीं लालू यादव के इस बयान पर पीएम ने निशाना साधा। उन्होंने मध्य प्रदेश के धार में एक रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने लालू यादव के मुस्लिमों को आरक्षण मिलना ही चाहिए के बयान को तुष्टिकरण बताया। उन्होंने कहा "वो तुष्टिकरण से परे कुछ नहीं देख सकते।" अगर बात खुद पर आ जाए तो वो आपसे सांस लेने का अधिकार भी छीन लेंगे।

चुनावी मौसम में देशभर में मुस्लिम आरक्षण पर बहस के बीच उत्तर प्रदेश जमीयत उलेमा ए हिंद के लीगल एडवाइजर काब रशीदी ने मुस्लिम आरक्षण पर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा मुस्लमान आरक्षण के लिए कहीं कोई धरना प्रदर्शन नहीं कर रहा। न ही कहीं कोई ट्रेन रोकी जा रही है। बावजूद इसके आरक्षण की माला मुसलमानों के गले में डालकर राजनीति की यात्रा को सफल बनाने की कोशिश की जा रही है। 

काब रशीदी ने कहा, हम धर्म के नाम पर आरक्षण मांग ही नहीं रहे। लेकिन, फिर भी आप हमें आरक्षण देने की बात कह रहे हैं। भाजपा के पास विकास का मुद्दा नहीं है। काब रशीदी ने कहा,  संविधान में धर्म के नाम पर आरक्षण का प्रावधान नहीं है। मैं इस बात से बिलकुल सहमत हूं। इसलिए हम CAA का विरोध करते हैं। क्योंकि आपने इसे धर्म के आधार पर तय किया है। एक खास धर्म के लोगों को आपने CAA से बाहर किया है। 

उन्होंने कहा कि हम धर्म के नाम पर आरक्षण तो छोड़िए बिना धर्म के नाम पर भी आरक्षण की मांग नहीं कर रहे। उन्होंने कहा, बगैर आरक्षण मांगे उसका प्रचार प्रसार करना, आरोप प्रत्यारोप करना में समझता हूं। चुनाव के दौरान का सबसे बड़ा प्रतिबिम्ब बन गया है। उन्होंने कहा चुनाव में असल मुद्दे नही हैं। इस लिए इस तरह की बयानबाजी की जा रही है।  काब रशीदी ने कहा मुस्लमान शांत है, अपने व्यापार अपने व्यवसाय में लगे हुए हैं। वो चुनावी आपाधापी में कहीं शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा जब पूरा चुनाव उस एक आबादी के ऊपर लड़ा जाने लगे जो खुद एक्शन या रिएक्शन नही कर रही। उन्होंने कहा आज चुनाव में गरीबी, बेरोजगारी,पढ़ाई,अच्छी सड़कें, स्वास्थ्य पर बात नही कर मुसलमानों का डमरू बजाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : गूगल पर कस्टमर केयर नंबर...ना बाबा ना, ठग ने उड़ाए राशिद के 12.35 लाख