Banda: लोकसभा चुनाव के चलते बुंदेलखंड विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, जल्द घोषित होगी परीक्षा की नई तिथि

Banda: लोकसभा चुनाव के चलते बुंदेलखंड विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, जल्द घोषित होगी परीक्षा की नई तिथि

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में सीपीएमएफ, होमगार्ड और सिविल पुलिस को ठहराने के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (झांसी) से संबद्ध महाविद्यालयों को अधिगृहीत किए जाने से 10 से 14 मई तक होने वाली एनईपी संबंधित सेमेस्टर परीक्षाओं को परीक्षा नियंत्रक ने स्थगित कर दीं।

कमासिन स्थित पंडित केदारनाथ राजाराम महाविद्यालय प्राचार्य डा.अजीत कुमार पांडेय ने परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर के पत्र का हवाला देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (झांसी) से संबद्ध 37 संस्थाओं को सुरक्षा कर्मियों को ठहराने के लिए 11 से 21 अप्रैत तक के लिए अधिगृहीत किया गया है। 

इसके चलते एनईपी से आच्छादित सेमेस्टर परीक्षाएं 10 मई से शुरू हो रही थीं। महाविद्यालयों को अधिग्रहीत किए जाने पर 10 से 14 मई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। स्थगित परीक्षाओं की तिथियां जल्द घोषित की जाएंगी। 

जबकि 24 मई होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। इसके साथ ही वार्षिक पद्धति पर आधारित परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्राचार्य ने परीक्षार्थी से संबंधित महाविद्यालयों से संपर्क करने के साथ ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सूचना देखने को कहा है।

यह भी पढ़ें- ICSE Result 2024: बांदा की बेटी ने राजधानी में किया प्रतिभा का प्रदर्शन; ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक लाकर किया नाम रोशन