महिला की बाली छीन फाइनेंस कंपनी से लिया गोल्ड लोन

लगातार वारदात को अंजाम देकर पुलिस को दे रहा था चुनौती

महिला की बाली छीन फाइनेंस कंपनी से लिया गोल्ड लोन

अमृत विचार, लखनऊ। सआदतगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोटर मैकेनिक की पत्नी की बाली नोंच कर फरार हुए गैंगस्टर को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। बदमाश ने लूटी गई बाली और एक अंगूठी को गिरवी रख कर मुथुट गोल्फ फाइनेंस से लोन लिया था। पुलिस ने आरोपी जेवरों को गिरवी रखने की रसीद भी बरामद की है। सआदतगंज के अलावा गैंगस्टर ने बाराबंकी के हैदरगढ़ में भी लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार के मुताबिक, बाजारखाला थाना अंतर्गत मेंहदीगंज निवासी देवेंद्र सिंह को पुलिस ने बावली चौकी के पास से उठाया है। बीते 27 अप्रैल की रात बेटी संग घर के बाहर टहल रही मोटर मैकेनिक की पत्नी सीमा मौर्या के कान से वह बालियां नोच कर भाग निकला था।

हालांकि, घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे की पहचान  गैंगस्टर देवेंद्र के तौर पर हुई थी। प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि गैंगस्टर  देवेंद्र सिंह के खिलाफ तालकटोरा, नाका, सआदतगंज, मड़ियांव, पारा, कृष्णानगर, पीजीआई और बाराबंकी हैदरगढ़ में करीब 25 अपराधिक मामले दर्ज हैं। पूछताछ में देवेंद्र ने बताया कि वह काफी वक्त से मोहनलालगंज कालेश्वरपुरम में किराए का मकान लेकर रह रहा है।

सर्राफ को जेवर बेचने में रिस्क, गिरवी रखना आसान

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि देवेंद्र के पास से पुलिस को एक रसीद मिली। जो एक निजी गोल्ड फाइनेंस कंपनी की है। देवेंद्र ने सीमा मौर्या से लूटी गई बाली के साथ एक अंगूठी गिरवी रख कर 15 हजार रुपये का लोन लिया था।

पूछताछ में देवेंद्र ने बताया कि लूटे गए गहने सर्राफ को बेचने पर पकड़े जाने का भय रहता है। क्योंकि पुलिस सर्राफ तक आसानी से पहुंच जाती है। वहीं, फाइनेंस कम्पनी में गहने गिरवी रख कर लोन लेना आसान होता है। देवेंद्र ने यह भी बताया कि गिरवी रखे गए जेवर कभी छुड़ाने नहीं होते। इसलिए वह फर्जी आईडी लगा कर लोन लेता था।