कंडम कोच को आलीशान रेस्टोरेंट में बदल रहा रेलवे, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी तलाश की जा रही जगह

मंडल के हरिद्वार और बरेली में खुलेगा रेल कोच रेस्टोरेंट,

कंडम कोच को आलीशान रेस्टोरेंट में बदल रहा रेलवे, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी तलाश की जा रही जगह

मुरादाबाद, अमृत विचार। ट्रेनों के कंडम हो चुके कोचों को जल्द ही आलीशान रेस्टोरेंट के रूप में तब्दील करने जा रहा है। अभी फिलहाल मुरादाबाद रेल मंडल के हरिद्वार व बरेली रेलवे स्टेशन पर कंडम कोच को आलीशान बनाकर रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी शुरू की गई है। इसके अलावा मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है।

रेलवे प्रशासन अपने कंडम कोचों को रेस्टोरेंट का लुक देने जा रहा है। जिसके बाद लोग ऐसे रेस्टोरेंट में बैठकर लोग ट्रेन कोच में बैठकर लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे। इतना ही नहीं कोच के बाहर भी ओपन एयर बैठने का इंतजाम होगा। अभी फिलहाल रेलवे ने इसकी शुरूआत मंडल के हरिद्वार व बरेली रेलवे स्टेशन से की है। इन दोनों स्टेशनों के अलावा मंडल मुख्यालय पर भी रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए पर्याप्त जगह तलाशी जा रही है। वहीं रेल प्रशासन ने मुरादाबाद स्टेशन के लिए भी रेस्टोरेंट के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी है।

रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग और वेटिंग हॉल के अलावा परिसर में काफी जगह है। रेलवे इस जगह का उपयोग यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ ही स्टेशन को आकर्षक बनाने में कर रहा है। उत्तर रेलवे में नई दिल्ली और लखनऊ मंडल के बाद मुरादाबाद मंडल के कई स्टेशनों पर रेल कोच रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी शुरू कर दी है।

40 लोग एक साथ कर सकेंगे भोजन
कंडम हो चुके कोचों में रेस्टोरेंट बनाए जाएंगे। जिसके बाद रेलवे स्टेशन परिसर में रेस्टोरेंट से यात्री और अन्य लोग खाने का मजा ले सकेंगे। कोच रेस्टोरेंट में लगभग 40 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। 70 बाई 60 मीटर के कोच का नजारा भी आकर्षक और आलीशान दिखेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेस्टोरेंट के बाहर खानपान के लिए रेलवे को अलग से लाइसेंस फीस देनी होगी।

ट्रेनों के क्षतिग्रस्त व कंडम हो चुके कोचों की मरम्मत कर रेस्टोरेंट के रूप में विकसित किया जाएगा। अभी फिलहाल मंडल के हरिद्वार और बरेली में कोच रेस्टोरेंट खोलने पर सहमति बनी है। लेकिन, जल्द ही मुरादाबाद में भी रेस्टोरेंट के लिए तैयारी शुरू की जाएगी।- आदित्य गुप्ता, सीनियर डीसीएम मुरादाबाद।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : गांव बथुआखेड़ा में किसानों का बवाल, एसडीएम-सीओ से भी धक्का-मुक्की...जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार

देहरादून: उत्तराखंड में यात्राओं के संचालन के लिए प्राधिकरण बनाने पर करें विचार: सीएम 
अमेठी में 17 लाख 93 हजार मतदाता करेंगे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतदान कल
Kanpur Crime: मोटे मुनाफे का दिया लालच...तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये ठगे, साइबर सेल में दर्ज कराई FIR
बाराबंकी: 20-20 राउंड कारतूस के साथ चुनावी ड्यूटी में मुस्तैद होंगे जवान, इन 10 पोलिंग बूथ को माना गया है असुरक्षित
Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग
सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.47 लाख करोड़ रुपये बढ़ा