अयोध्या: बंदरों की उछल कूद से दगा बिजली तार, धमाके से डरे लोग, तीन घंटे बाद मिली बिजली

झारखंडी मोहल्ले का मामला, तीन घंटे बाद मिली बिजली

अयोध्या: बंदरों की उछल कूद से दगा बिजली तार, धमाके से डरे लोग, तीन घंटे बाद मिली बिजली

अयोध्या, अमृत विचार। सिविल लाइन उपकेंद्र के अधीन झारखंडी मोहल्ले में शुक्रवार रात बंदरों की उछल कूद लोगों के लिए भारी पड़ी। रात करीब 11 बजे बड़ी संख्या में 11 हजार केवी लाइन पर बंदर कूदने लगे तो आपस में सभी तारों में भिड़ंत से तेज धमाका हो गया। इसके बाद पूरे इलाके की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। करीब तीन घंटे बाद तार दुरुस्त किए जाने के बाद आपूर्ति बहाल हुई।

बताया जाता है कि झारखंडी मोहल्ले में साकेत महाविद्यालय प्राध्यापक डॉ महेंद्र पाठक के आवास के सामने स्थित बिजली के खंभे से लटक रही ढीली तार पर बंदर कूदने व केबल को हिला हिला कर झूलने लगे। इसी बीच अचानक जोर का धमाका सुन पूरे मोहल्ले के लोग अनहोनी की आशंका से घरों से बाहर निकल आए।  इसकी सूचना तत्काल बिजली घर सिविल लाइंस को दी गई।

आग लगने व बिजली चली जाने से मुहल्ले के दर्जनों घर अंधेरे में डूब गए। चूंकि बिजली चली जाने व अंधेरे में काटने को दौड़ रहे बंदरों के भय से लोग खौफ़ में रहे। व्यापारी विश्व प्रकाश रूपन व शैलेन्द्र सोनी ने बताया कि अक्सर बंदरों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बताया कि सूचना दिए जाने के बाद करीब एक बजे रात आपूर्ति बहाल हुई। तीन घंटे तक लोग गर्मी से बेहाल रहे।

यह भी पढ़ें:-नोएडा: मुख्यमंत्री योगी का फर्जी वीडियो डालने के आरोपी के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

ताजा समाचार

लखीमपुर-खीरी: रोटरी क्लब के कार्यक्रम में 160 कृत्रिम हाथ वितरित
पीलीभीत: गर्मी ने बिकवा दिए 15 करोड़ के एसी-कूलर, मटकों की भी बढ़ी डिमांड...दामों में भी उछाल
world bicycle day special: सिर्फ यातायात का साधन ही नहीं, बल्कि एक जरूरी एक्सरसाइज इक्विमेंट का प्रतीक है साइकिल
Kanpur: आठ दिनों में फुंके तीन ट्रांसफार्मर...तीन सौ घरों की बिजली गुल, दस लोगों की जा चुकी जान, हाईवे जामकर कर लोगों ने किया प्रदर्शन
अयोध्या: शिकंजे में आए समदा झील के तीन शिकारी पुलिस के हवाले 
संत कबीरनगर: कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, प्रेमी ने दो दोस्तों के साथ दिया घटना को अंजाम