बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...

बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख पर पर्चा भरने वालों में होड़ मच गई। बसपा के उम्मीदवार मयंक द्विवेदी ने जहां शुक्रवार को लावलश्कर के साथ अपना चौथा सेट दाखिल किया। 

वहीं अपना दल कमेरावादी समेत 11 और उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा। अब तक कुल 24 उम्मीदवारों ने 40 सेटों में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। हालांकि नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद चुनाव की असली तस्वीर सामने आ सकेगी। 

बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट पर नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोर पकड़ती जा रही हैं। शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी। ऐसे में सभी संभावित उम्मीदवार जल्द से जल्द से अपना पर्चा दाखिल कर दावेदारों की सूची में शामिल होने को आतुर दिखाई पड़े। 

शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार मयंक द्विवेदी ने नामांकन जनसभा और भारी भरकम लाव लश्कर के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। हालांकि मयंक इसके पहले तीन सेटों में नामांकन भर चुके हैं। शुक्रवार को उन्होंने अपने नामांकन का चौथा सेट भी दाखिल कर दिया। 

इसके अलावा अपना दल कमेरावादी के प्रमोद कुमार आजाद, विकास इंडिया पार्टी मोहनलाल, इंडियन पीपुल्स अधिकार पार्टी के उमेश, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के दिनेश कुमार पटेल समेत निर्दलीय रामसजीवन, प्रकाश चंद्र जायसवाल, अब्दुल सुब्हान नोमानी, विजय प्रकाश दास, अरविंद, राजकुमार ने अपना पर्चा दािखल किया। जबकि लोग पार्टी के बाबूलाल ने भी अपने एक और सेट में नामांकन भरा। 

नामांकन के आखिरी दिन तक बांदा लोकसभा सीट से कुल 24 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी ठोंकी है। हालांकि चुनाव की असली तस्वीर नाम वापसी की तिथि 6 मई को ही सामने आ सकेगी। नामांकन दाखिल करने से सभी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को पुलिस की सघन जांच पड़ताल से गुजरना पड़ा और निर्धारित संख्या के अनुसार ही समर्थकों को नामांकन स्थल के अंदर प्रवेश मिल सका। सभी उम्मीदवारों ने जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के समक्ष अपना पर्चा भरा और चुनाव में अपनी दावेदारी पेश की।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ