Moradabad News : बेटा बीएसएफ में है...25 लाख नकद और बोलेरो चाहिए

दहेज उत्पीड़न : 10 मई को बिटिया की आनी है बरात, दांव पर लगी लड़की पक्ष वालों की प्रतिष्ठा,  मैनाठेर थाना पुलिस ने दहेज एक्ट में छह लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

Moradabad News : बेटा बीएसएफ में है...25 लाख नकद और बोलेरो चाहिए

मुरादाबाद, अमृत विचार। बेटी की 10 मई को बारात आनी है...ससुराल वालों ने 25 लाख रुपये नकद और बोलेरो गाड़ी की शर्त रख दी है। ऐसे में बिटिया के परेशान पिता ने उसकी ससुराल वालों के हाथ जोड़कर काफी मिन्नतें भी की लेकिन, बात नहीं बनी। फिर पीड़ित पिता एसएसपी के सामने हाजिर होकर अपनी व्यथा बताकर समाज में लाज रख लेने की गुहार लगाई।

इस मामले में मैनाठेर थाना पुलिस ने गुरुवार को दहेज प्रतिषेध अधिनियम में छह लोगों के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज की है। इसमें हरभजन, शांति, प्रदीप, सुनील, रविंद्र और हरभजन का दामाद सुनील नामजद हुए हैं। ये सभी संदलपुर गांव के रहने वाले हैं। यह मामला रामपुर जिले के शाहबाद के मिलक तुरखेड़ा गांव के राम प्रसाद की तहरीर पर दर्ज हुआ है।

नामजद हुए लोगों में प्रदीप राम प्रसाद का होने वाला दामाद है, जो बीएसएफ में तैनात है। राम प्रसाद ने पुलिस को बताया है कि बिटिया की 10 मई को बारात आनी है। शादी से पहले वह 5.50 लाख रुपये नकद व शगुन-टीका में 50,000 रुपये का सामान दे चुके हैं। शादी की तैयारी लगभग पूरी कर चुके हैं। 500 कार्ड बांट चुके हैं। एडवांस में एक लाख देकर हलवाई बुक हो गया है। 12 लाख में टेंट बुक हुआ है। टेंट वाले को दो लाख एडवांस दे आए हैं। शादी का कीमती सामान भी खरीद लाए हैं। इसके बाद अब बिटिया की होने वाली ससुराल के लोगों की दहेज की मांग बढ़ गई है।

राम प्रसाद पीडब्ल्यूडी में मेट से 2020 में सेवानिवृत्त हो गए थे। बताया कि उनके तीन बेटियां हैं। इसमें बड़ी बेटी की शादी पहले की थी। दामाद कांस्टेबल है, जो लखीमपुर खीरी में तैनात है। दूसरे नंबर की बेटी का विवाह में उसकी होने वाली ससुराल के लोग दहेज के चक्कर में बरात लाने को तैयार नहीं हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब बिटिया की शादी देखने गए थे तो उन्होंने उन लोगों से दान-दहेज के बारे में भी पूछा था तो उन सभी ने यही कहा था कि दहेज में कुछ नहीं चाहिए, जो दोगे अपनी बेटी को दोगे।

इसके बाद वे लोग राम प्रसाद के घर भी आए थे, तब उन्होंने दान-दहेज का जिक्र किया था। लेकिन, बिटिया की होने वाली ससुराल के लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया था जिस पर उन्होंने कहा था कि जितना उन्होंने बड़ी बेटी के विवाह में खर्च किया है, उससे कम खर्च नहीं करेंगे। लेकिन, अब उनकी मांग राम प्रसाद अपनी हैसियत से अधिक बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : डिवाइस की छिनैती नहीं हुई...टूटी मशीन का एक टुकड़ा ऑटो में मिला...जानें पूरा मामला