लखनऊ: स्कूल और दो घरों से चोरों ने बनाया निशाना पीड़ितों ने सम्बन्धित थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ: स्कूल और दो घरों से चोरों ने बनाया निशाना पीड़ितों ने सम्बन्धित थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ, अमृत विचार। शातिर चोरों ने स्कूल और दो घरों का ताला तोड़ कर लाखों की ज्वैलरी और रोजमर्रा का सामान समेट लिया है। पीड़ितों की लिखित शिकायत पर बीकेटी, गुड़म्बा और कृष्णानगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। चोरों की तलाश में पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है।

बीकेटी प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश सिंह के मुताबिक, इंदौराबाग प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या संध्या कश्यप ने स्कूल में हुई चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में प्रधानाचार्या ने बताया कि गत 25 अप्रैल की रात चोरों ने  कार्यालय कक्ष का ताला तोड़कर शिक्षा विभाग से मिले दो सैमसंग टैबलेट, निजी लैपटाप, प्रोजेक्टर, दो साउन्ड सिस्टम, स्टेशनरी का सामान समेत सरकारी अभिलेख पार कर दिए। अगले दिन उन्हें स्कूल में हुई चोरी की सूचना मिली।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं गुड़म्बा थाना अंतर्गत शिवपुरी कॉलोनी मिश्रपुर निवासी उमेश कुमार निषाद गत 27 अप्रैल को सुबह करीब 11:45 बजे पत्नी के साथ स्कूल में पीटीएम के लिए थे। डेढ़ बजे पत्नी घर लौटी तब मेन गेट पर लटका ताला टूटा मिला। पीड़ित ने बताया कि चोरों ने घर से सोने-चांदी के कीमती गहने समेत नगदी पार कर दी।

इसके अलावा कृष्णानगर कोतवाली के गंगाखेड़ा कनौसी निवासी स्टेट कारोबारी विकास श्रीवास्तव पत्नी दिशा श्रीवास्तव एवं सात वर्षीय पुत्री व 11 माह के मासूम बेटे प्रबल श्रीवास्तव के साथ रहते है। बीती 25 अप्रैल को घर में ताला बंद करके पत्नी व बच्चो के साथ अपने 11 माह के बेटे प्रबल का मुंडन संस्कार कराने अपने पैतृक गांव गौरा जनपद प्रतापगढ़ गए थे। इस दौरान चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर एक लाख रुपए की नगदी समेत करीब तीन लाख रुपये के जेवरात चोरी कर लिये।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली