मीरजापुर: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत, एक घायल

काफी देर बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, ग्रामीणों में आक्रोश

मीरजापुर: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत, एक घायल

मीरजापुर। जिले के संतनगर थाना अंतर्गत लालगंज-कलवारी रोड के पटेहरा में रविवार को चार बजे ट्रक और बाइक की टक्कर से बाइक सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनमें से दो की मौत हो गई है, जबकि एक को रेफर कर दिया गया है। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया था। जानकारी के अनुसार बाइक सवार कलवारी से बहन की विदाई कराने के बाद बाइक पर सवार होकर हलिया जा रहे थे तभी संतनगर थाना क्षेत्र के पटेहरा में बाइक सवार लालगंज से कलवारी की तरफ जा रही ट्रक के चपेट में आ गए। तीनों बाइक सवार सड़क के किनारे कराह रहे थे।

सूचना पर पहुंची थाना संतनगर की पुलिस ने प्राइवेट वाहन से पीएचसी पटेहरा ले आए जहां डाक्टर ने देखते ही कटरा कोतवाली क्षेत्र के बसही निवासी 33 वर्षीय पुदुल उर्फ दिनेश सोनकर को मृत घोषित कर दिया तथा हलिया थानांतर्गत हथेड़ा निवासी 31 वर्षीय राजेश सोनकर पुत्र मनीराम, बरी निवासी 25 वर्षीय विनोद सोनकर पुत्र मोहन को एंबुलेंस से मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। घटना के कुछ ही देर बाद बहन अनिता भी विदा होकर हॉस्पिटल पीएचसी पटेहरा पहुंची जहां रो-रो कर उसका बुरा हाल हो गया था। राजेश की बहन अनिता की शादी 25 अप्रैल को घोरावल में हुई थी जिसका रस्म रिवाज लेकर राजेश अपने रिश्तेदार परिवार के साथ घोरावल गए थे। विदाई के बाद घर वापसी में ट्रक दुर्घटना के शिकार हो गए।

थानाध्यक्ष संतनगर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रक और बाइक टकराने से तीन लोग घायल हुए थे जिसमें से बसही निवासी पुदूल की मौके पर ही मौत हो गई है। पुदुल का शव लेकर संतनगर की पुलिस अंत्यपरीक्षण हेतु ले गई। मृतक पुदुल राजेश के साले थे शेष दो लोग मंडलीय अस्पताल एंबुलेंश से रेफर हुए है। बीच रास्ते में राजेश सोनकर की भी मौत हो गई है जबकि विनोद की हालत गंभीर बनी हुई है जिसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटना के बाद ट्रक विद्युत पोल तोड़ते हुए पटरी पर धंस कर खड़ी हो गई और चालक फरार हो गया। दूसरी ओर लालगंज कलवारी रोड पर रविवार को चार बजे ट्रक से बाइक दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल होकर कराह रहे थे। ग्रामीणों द्वारा काफी देर तक एंबुलेंश की मदद हेतु फोन किया किंतु समय से एंबुलेंश नही पहुंचने पर एक की मौत हो गई दो लोगों को थाना संतनगर की पुलिस निजी वाहन से पीएचसी पटेहरा ले गई जहा एंबुलेंश से दो लोग मंडलीय अस्पताल रेफर हुए दोनों की हालत गंभीर बनी हुई थी।

खुशी गम में बदली बहन का रो-रो कर हुआ बुराहाल

बहन अनीता को कहा पता था कि उसकी विदाई ही अपने भाई राजेश और साले पुदुल के मौत का कारण बन कर कलंक के रूप में आएगा। ट्रक और बाइक दुर्घटना से रिश्तेदार की मौत और भाई का दुर्घटना ग्रस्त होने से खुशी गम में बदल गई।

सड़क पर बांस का पेड़ बना जानलेवा

लालगंज-कलवारी रोड के पटेहरा में सड़क पर बांस का पेड़ जानलेवा हो गया है। इसके पूर्व भी  इसी स्थल पर दुर्घटना हुआ था जिसमे एक लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली